BHOPAL : 24 घंटे में MP में 11 केस, अकेले INDORE में मिले 10 कोरोना पॉजिटिव, एक की मौत


भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण लगातार बढ़ते जा रहे हैं। 24 घंटों के अंदर इंदौर में 10 मामले सामने आए हैं वहीं, एक की मौत हो गई है। राजधानी भोपाल में भी 2 मामले सामने आए हैं। उज्जैन निवासी एक महिला की उपचार के दौरान एमवाय अस्पताल में मृत्यु हो गई। बुधवार दिन में महिला सहित 5 मरीज उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती हुए थे, जो देर रात बढ़कर 10 हो गए। पांच नए मरीज उसी महिला के परिवार के हैं और रिश्तेदार हैं, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी।


भोपाल में भी सामने आया आया मामला
बुधवार को दोपहर भोपाल में एक केस सामने आया। भोपाल वाले केस को लेकर मध्यप्रदेश में खलबली मच गई है। एक पत्रकार कोरोना पॉजिटिव मिला है। पत्रकार की बेटी की रिपोर्ट भी 22 मार्च को पॉजिटिव आया था। वह लंदन से 17 मार्च को भोपाल लौटी थी। यह पत्रकार 20 मार्च को पूर्व सीएम कमलनाथ की पीसी में भी गया था। कमलनाथ ने इसी प्रेस कॉफ्रेंस में इस्तीफे का ऐलान किया था। इस दौरान वह सैकड़ों पत्रकार और अधिकारी मौजूद थे। ऐसे में वहां मौजूद लोगों में खलबली मच गई है।


पत्रकार की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पूर्व सीएम कमलनाथ ने खुद को होम आइसोलेट कर लिया है। साथ ही वह कोरोना टेस्ट भी करवाएंगे। बताया जा रहा है कि उस प्रेस कॉफ्रेंस में मौजूद सभी लोगों का कोरोना टेस्ट होगा। फिलहाल मध्यप्रदेश के सूचना एवं जनसंपर्क निदेशालय ने सभी से क्वारेंटाइन होने की अपील की है।


इन छह जिलों में पहुंचा वायरस
मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण का पहला मामला जबलपुर में आया था। जबलपुर के बाद राजधानी भोपाल में, ग्वालियर में, शिवपुरी जिले, इंदौर और महाकाल की नगरी उज्जैन में मामला सामने आया है। इस तरह प्रदेश के 6 जिलों में अब तक संक्रमण पहुंच चुका है। प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि संक्रमण के इस चेन को रोकने के लिए लॉक डाउन के निर्देशों का पालन करें। वहीं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है।



किस जिले में कितने केस
राजधानी भोपाल में 2, ग्वालियर में 1, शिवपुरी में 1, इंदौर में 10, उज्जैन में 1 और जबलपुर में 6 मामले सामने आ चुके हैं।
Powered by Blogger.