BHOPAL : शिवराज सरकार ने 8.85 लाख मजदूरों के खातों में डाले 88 करोड़ रुपये


भोपाल। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रदेश में लागू लॉक डाउन को देखते हुए शिवराज सरकार ने मजदूरों के खातों में 88 करोड़ 50 लाख 89 हजार रुपये जमा कर दिए हैं।

सिंगल क्लिक के जरिए राशि डाली

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को मंत्रालय से सिंगल क्लिक के जरिए आठ लाख 85 हजार 89 पंजीकृत निर्माण मजदूरों के खाते में श्रम सेवा पोर्टल के माध्यम से एक हजार रुपये की आपदा राशि जमा की।


निर्माण उद्योग पूरी तरह बंद

कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से निर्माण उद्योग पूरी तरह बंद हैं। ऐसे में मजदूरों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। रोजमर्रा की जरूरतों के लिए निर्माण मजदूरों को परेशान न होना पड़े, इसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक हजार रुपये राहत राशि देने की घोषणा की थी।

प्रति श्रमिक के हिसाब से एक हजार रुपये जमा कराए गए

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार कल्याण मंडल के पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के खाते में प्रति श्रमिक के हिसाब से एक हजार रुपये जमा कराए गए हैं।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने दो श्रमिक अभिषेक जैन और आनंद राम साहू से मोबाइल पर बात की और उन्हें बताया कि आपके खाते में एक हजार रुपये जमा हो गए हैं। किसी प्रकार की चिंता करने की जरूरत नहीं है। संकट की इस घड़ी में सरकार पूरी ताकत के साथ आपके साथ खड़ी है। बस आप लोग लॉक डाउन का पूरी तरह पालन करें।
Powered by Blogger.