BHOPAL : CM कमल नाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू, दे सकते हैं इस्तीफा

 
BHOPAL : CM कमल नाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू, दे सकते हैं इस्तीफा

सुप्रीम कोर्ट ने 20 मार्च को मध्‍य प्रदेश विधानसभा में फ्लोर टेस्ट का आदेश दिया है। इस फैसले के बाद विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने कांग्रेस के 16 बागी विधायकों के इस्तीफे स्वीकार किए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधानसभा के सचिव और विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय अनुसार विधानसभा की कार्यवाही सुनिश्चित करने के लिए आग्रह किया।
  • 12:10 PM
    भाजपा विधायक शरद कौल को भारी पड़ी दो नाव की सवारी
    भोपाल ।  भाजपा विधायक शरद कौल के लिए भारी पड़ी दो नाव की सवारी। भाजपा में रहकर समय समय पर कमल नाथ सरकार के साथ खड़े होते रहे शरद कौल का इस्तीफा भी विधानसभा अध्यक्ष ने स्वीकार कर लिया है। बताया जा है कि पिछले दिनों कमल नाथ के प्रति वफादारी दिखाने के लिए उन्होंने चुपके से अपना त्यागपत्र लिखकर दे दिया था। उन्हें अनुमान था कि कमल नाथ सरकार मुसीबतों को पारकर बनी रहेगी। इस बीच कल सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर विधानसभा अध्यक्ष ने जब कांग्रेस के 16 बागी विधायकों के इस्तीफे स्वीकार किए तो कांग्रेस ने भी पलटवार कर दिया। आज विधानसभा अध्यक्ष ने पत्रकार वार्ता में इसकी पुष्टि करके चौंका दिया कि उन्होंने भाजपा विधायक शरद कौल का भी त्यागपत्र मौजूद कर लिया है। इस खुलासे के बाद शरद कौल ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर सफाई दी है कि उनका इस्तीफा दबाव में लिखवाया गया है, इसलिए उनका इस्तीफा स्वीकार न किया जाए।

  • 12:04 PM
    समाजवादी पार्टी और बसपा विधायक फ्लोर टेस्ट में हिस्सा नहीं लेंगे।
  • 11:47 AM
    कांग्रेस विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के अनुज लक्ष्मण सिंह ने कहा कांग्रेस विधायकों का मनोबल बढ़ा हुआ है। कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री निवास पर पहुंच रहे है विधायक।
  • 11:47 AM
    खबर आई है कि भाजपा विधायक शरद कौल, जिनका विधानसभा अध्यक्ष ने इस्तीफा स्वीकार किया है। उन्होंने पत्र लिखा है कि मेरे से दबाव में इस्तीफा लिखाया गया। 
  • 11:43 AM
    पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बंगले की सुरक्षा बढ़ाई गई। 
  • 11:42 AM
    एक भाजपा विधायक का भी इस्तीफा मंजूर
    मप्र विधानसभा के स्पीकर एनपी प्रजापति ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस। उन्होंने कहा कि मप्र के इतिहास में एक साथ इतनी विधायकों के इस्तीफे कभी नहीं हुए। उन्होंने कहा कि मैंने दुखी मन से सभी विधायकों के इस्तीफे स्वीकार किए। अभी तक कुल 23 विधायकों के इस्तीफे स्वीकार किए जा चुके हैं। इसमें एक शहडोल विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक शरद कोल भी शामिल है।
  • 11:31 AM
     भोपाल । सीहोर में हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक, शिवराज सिंह चौहान, विनय सहस्त्रबुद्धे ,कैलाश विजयवर्गीय, वीडी शर्मा हुए शामिल, बैठक में फ्लोर टेस्ट पर बनी रणनीति
  • 10:47 AM
    भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक और कांगेस के बागी विधायक सुरेश राठखेड़ा की बेटी ने ससुराल में आत्महत्या कर ली है। मिली जानकारी के मुताबिक सुरेश राठखेड़ा पोहरी विधानसभा सीट से विधायक हैं और हाल ही में मध्यप्रदेश में चल रहे सियासी संकट के दौरान कांग्रेस से बगावत करके बेंगलुरु में ठहरे हुए हैं।
  • 10:19 AM
    दिग्विजय बोले, कमल नाथ सरकार के पास बहुमत नहीं
    मप्र सरकार का आज फ्लोर टेस्ट होने से पहले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने एक इंटरव्यू में कहा कि 22 विधायकों के इस्तीफे होने के बाद कमल नाथ सरकार के पास बहुमत नहीं है। उन्होंने कहा कि पैसे और सत्ता के दमपर बहुमत वाली सरकार को अल्पमत में लाया गया है।

  • 10:05 AM
    फ्लोर टेस्ट से पहले मध्य प्रदेश कांग्रेस विधायक दल की बैठक सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री निवास पर होगी। उसके बाद 12 बजे मुख्यमंत्री कमल नाथ सीएम हाऊस में ही प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।
  • 08:21 AM
    फ्लोर टेस्ट पर बोले स्पीकर, सुप्रीम कोर्ट के आदेश का सम्मान होगा
    सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मप्र विधानसभा में आज दोपहर 2 बजे फ्लोर टेस्ट होगा। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद स्पीकर एनपी प्रजापति ने कहा कि मैं उच्चतम न्यायालय के फैसले का सम्मान करता हूं और नियमपूर्वक विधानसभा में फ्लोर टेस्ट संपन्न कराऊंगा।

  • 08:11 AM
    कांग्रेस ने अपने विधायकों के लिए व्हिप जारी किया है। सभी विधायकों को फ्लोर टेस्ट के दौरान सदन में उपस्थित रहने के लिए कहा गया है।

  • 07:55 AM
    भाजपा नेता ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय पर ट्वीट करते हुए कहा है कि मध्यप्रदेश में लोकतांत्रिक मूल्यों को बचाने के लिए आज माननीय सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले का स्वागत करता हूं। 

  • 07:54 AM
     मुख्यमंत्री कमल नाथ आज दोपहर 12 बजे सीएम हाउस में पत्रकारों से चर्चा करेंगे।
  • 07:53 AM
    विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने गुरुवार देर रात कांग्रेस के 16 बागी विधायकों के इस्तीफे स्वीकार किए हैं।

Related Topics

Latest News