BHOPAL : MP में 25 मार्च को नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह, इस नाम पर बनी सहमति


भोपाल. सोमवार को होने वाली भाजपा विधायक दल की बैठक एक बार फिर से टल गई है। अब मंगलवार को विधायक दल की बैठक होगी और उसी दिन भाजपा सरकार बनाने का दावा पेश करेगी। सूत्रों का कहना है कि 25 तारीख को मध्यप्रदेश में नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है। कोरोना वायरस के कारण शपथ ग्रहण समारोह भी सादगी भरा होगा। कोरोना वायरस के असर के कारण सोमवार को प्रस्तावित बैठक भाजपा विधायक दल की बैठक को टाल दिया गया है। फिलहाल अगली बैठक कब होगी इसका दिन तय नहीं हुआ है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है मंगलवार शाम को बैठक में विधायक दल का नेता चुनकर नए मुख्यमंत्री का एलान किया जाएगा।

25 मार्च को शपथ ग्रहण समारोह

मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह 25 मार्च को गुड़ी पड़वा के दिन हो सकता है। केन्द्रीय संगठन की कोरोना की स्थिति पर नजर है। यदि हालात बिगड़ते हैं बैठक और श्पथ ग्रहण समारोह आगे बढ़ाया जा सकता है।

शिवराज के नाम पर सहमति

सूत्रों का कहना है कि प्रदेश के अगले सीएम के लिए शिवराज सिंह चौहान के नाम पर सहमति बन गई है। हालांकि केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर भी दावेदारों की लिस्ट में शामिल हैं। सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने पार्टी नेताओं के साथ-साथ संघ के पदाधिकारियों के साथ चर्चा की है।

चौथी बार सीएम बनेंगे शिवराज?

पार्टी सूत्रों के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम पर सहमति बन चुकी है और वह चौथी बार राज्य के मुख्यमंत्री पद की कमान संभालेंगे। इससे पहले 24 मार्च की शाम या देर रात को भाजपा विधायक दल की औपचारिक बैठक में चौहान को नेता चुना जाएगा। इसके बाद वे राज्यपाल लालजी टंडन के समक्ष नई सरकार के गठन का दावा पेश करेंगे। पार्टी ने शिवराज को नेता बनाए जाने की औपचारिक घोषणा अभी नहीं की है, लेकिन उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक हाईकमान ने उन्हें कमान सौंपने का मन बना लिया है।
Powered by Blogger.