BHOPAL : 'मामा' के हाथ MP की कमान ! रात 9 बजे शिवराज सिंह चौहान लेंगे CM पद की शपथ


भोपाल. मध्यप्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इसका फैसला हो गया। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज रात 9 बजे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

भाजपा विधायक दल की बैठक आज पार्टी कार्यालय में होने वाली है। इससे पहले कोरोना वायरस के कारण सोमवार को होने वाली बैठक को टाल दिया गया था। लेकिन अब ये बैठक आज पार्टी के प्रदेश कार्यालय में होगी और इसी बैठक में शिवराज सिंह चौहान को विधायक दल के नेता के तौर पर चयन किया जाएगा।

चौथी बार सीएम बनेंगे शिवराज
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौथी बार राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद भाजपा राज्यपाल लालजी टंडन के समक्ष नई सरकार के गठन का दावा पेश करेगी। पार्टी ने शिवराज को नेता बनाए जाने की औपचारिक घोषणा अभी नहीं की है, लेकिन सूत्र बता रहें हैं कि राजभवन से शपथ लेने का समय मिल गया है।

फ्लोर टेस्ट से गुजरना पड़ेगा
भाजपा सरकार बनने के बाद उसे सदन में फ्लोर टेस्ट से गुजरना होगा। वहीं, विधानसभा में 230 सीटें हैं। दो विधायकों के निधन के बाद 2 सीटें पहले से खाली हैं। सिंधिया समर्थक कांग्रेस के 22 विधायक बागी हो गए थे। इनमें 6 मंत्री भी थे। स्पीकर एनपी प्रजापति इन सभी के इस्तीफे मंजूर कर चुके हैं। इस तरह कुल 24 सीटें अब खाली हैं। इन पर 6 महीने में चुनाव होने हैं। स्थिर सरकार के लिए भाजपा को कम से कम 9 सीटों पर जीत दर्ज करनी पड़ेगी।
Powered by Blogger.