डेढ़ साल के बेटे को गोद में लेकर इस महिला कांस्टेबल ने की CM योगी के कार्यक्रम में ड्यूटी, फोटो हुआ वायरल


नोएडा। महिलाएं अपने काम और परिवार दोनों की जिम्मेदारी बखूबी उठा रही हैं। ऐसा ही नजारा नोए़डा में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सभा में दिखा। यहां एक महिला कांस्टेबल अपने डेढ़ साल के बेटे के साथ सीएम योगी के कार्यक्रम में ड्यूटी देती नजर आईं। बता दें कि महिला कांस्टेबल प्रीति रानी है और वो मुख्यमंत्री योगी की सुरक्षा में तैनात है। प्रीति यहां अपने नन्हें बेटे को गोद में लेकर ड्यूटी करतीं दिखाई दीं।
बता दें कि उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को नोएडा के दौरे पर थे। उन्होंने यहां नोएडा सिटी में 1452 करोड़ के विकास कार्य का शुभारंभ किया जबकि 1369 करोड़ की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया। सीएम योगी के नोएडा कार्यक्रम के दौरान महिला कांस्टेबल प्रीति की ड्यूटी उनकी सुरक्षा में लगी थी। लोग प्रीति को देखकर दंग रह गए जब वे अपने डेढ़ साल के बेटे को गोद में लेकर ड्यूटी करती नजर आईं।
दरअसल प्रीति के पति की सोमवार को परीक्षा थी, ऐसे में बच्चे को घर छोड़ने की परेशानी उनके सामने थीं। पति जब परीक्षा देने के लिए गए तो प्रीति के सामने बेटे को साथ ले जाने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। ऐसे में वे बेटे को लेकर ही ड्यूटी पर पहुंची और अपना कर्तव्य निभाया।
बता दें कि प्रीति की पोस्टिंग दादरी पुलिस स्टेशन में हैं और वे सुबह 6 बजे से वीवीआईपी ड्यूटी पर तैनात हैं। ड्यूटी महत्वपूर्ण थी इसलिए वे बच्चे को साथ लेकर ही आईं। सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार से दो दिवसीय नोएडा दौरे पर थे और सोमवार को उनका गौतमबुद्ध नगर में कार्यक्रम था। प्रीति अपने डेढ़ साल के बेटे को लेकर ही ड्यूटी पर पहुंची और पूरी ड्यूटी दी। प्रीति कार्यक्रम के दौरान अपने बेटे को गोद में लेकर ड्यूटी करती दिखीं। उनकी ये तस्वीर तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इस पर लोगों ने उनके जज्बे को सलाम किया। परिवार और ड्यूटी को बेहतरीन तरीके से संभालने के लिए प्रीति रानी इस समय सोशल मीडिया पर खूब तारीफ बटोर रही हैं।
बहरहाल बता दें कि सीएम योगी के साथ इस कार्यक्रम में सांसद महेश शर्मा, तरुण विजय के साथ ही विधायकगण भी मौजूद थे। कार्यक्रम के बाद सीएम योगी दोपहर में लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

Powered by Blogger.