CORONAVIRUS : इंदौर में कोरोना के 17 और पॉजिटिव, शहर में आंकड़ा 44 पर पहुंचा


मध्य प्रदेश के इंदौर में 17 और करोना वायरस पॉजिटिव मरीज मिले हैं, इसके साथ ही प्रदेश में यह संख्या 64 हो गई है। इंदौर में देर रात एक कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत के बाद इसके मरीजों की मौत का आंकड़ा 5 पर पहुंच गया है। भोपाल में भी एक कोरोना के संदिग्ध मरीज की मौत होने की सूचना सामने आई है, इसकी रिपोर्ट अभी आना बाकी है। उधर निजामुद्दीन की जिस मरकज में कोराना वायरस फैलने की खबरें सामने आ रहीं है, उसमें मध्य प्रदेश के 139 लोगों ने भी हिस्सा लिया था। कोरोना के सबसे ज्यादा मामले इंदौर में सामने आ रहे हैं। उधर शहर में तीन दिन का टोटल लॉकडाउन किया गया है। भोपाल शहर भी आज से टोटल लॉकडाउन है। मध्य प्रदेश की महाराष्ट्र से लगी सीमाओं को सील कर दिया गया है, जिससे सैकड़ों लोग वहां फंस गए है। 

सेंधवा के बुजुर्ग की इंदौर में मौत

सेंधवा शहर निवासी 85 वर्षीय वृद्ध की इंदौर में उपचार के दौरान मौत होने के बाद स्वास्थ्य अमला शहर के खलवाडी मोहल्ला क्षेत्र में पहुंचा है। उन लोगों को आवश्यक जानकारी दे रहा है। गौरतलब है कि सऊदी अरब से उमरा की यात्रा कर लौटे 85 वर्षीय की सर्दी-खांसी और सांस में लेने दिक्कत के कारण तबीयत खराब थी। जिसे शनिवार शाम को इंदौर रेफर किया गया था। सोमवार सुबह उपचार के दौरान मौत हो गई थी, वहीं उसके परिवार के चार सदस्यों को इंदौर रैफर किया गया था और आज अमला उसके घर के आसपास क्षेत्र में पहुंचा है।

इंदौर कलेक्टर ने कहा प्रशासन हर परिस्थिति का सामना करने मे सक्षम

कलेक्टर मनीष सिंह ने स्पष्ट कहा है कि जिला प्रशासन हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम है। कोरोना पॉज़िटिव की रिपोर्ट आने के पूर्व ही कोरोना संदिग्धों को क्वारंटाइन होम में सुरक्षित कर दिया गया है। नागरिकों से बार-बार आग्रह है कि प्रशासन के निर्देशों का पालन करें और घरों पर ही रहें, दूध के लिए घरों में जाकर आपूर्ति की व्यवस्था रहेगी।
दो कोरोनावायरस मरीजों में से एक नीमच से आया हुआ था जो पॉजिटिव था जिसकी क्रिटिकल कंडीशन में कल एम्स में भर्ती कराने के बाद मौत हो गई एक अन्य भोपाल का ही युवक बताया जा रहा है जो पॉजिटिव है फिलहाल भोपाल में चार कोरोना पॉजिटिव की संख्या हो गई है। 
भोपाल में कोरोना वायरस के 2 नए मरीज मिले
भोपाल में कोरोना वायरस के 2 नए मरीज सामने आए हैं। इनमें 21 साल का एक युवक भी बताया जा रहा है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी बोल रहे हैं कि अभी कोई रिपोर्ट नहीं आई है। इसके साथ ही भोपाल में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 5 हो गई है। इंदौर में 17 नए मरीज सोमवार को मिले हैं।प्रदेश में अब तक 66 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है।

सोमवार रात इंदौर में हुई थी एक महिला मरीज की मौत

इंदौर में कोरोना से एक और मरीज की मौत हो गई। इससे पहले सोमवार सुबह भी एक 41 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई है। इसको मिलाकर अब तक तीन मौत हो चुकी है। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार चंदन नगर (स्कीम 71) निवासी महिला एमआरटीबी अस्पताल में भर्ती थी। 23 मार्च को उसे कोरोना पॉजिटिव घोषित किया गया था। 29 मार्च को अरिहंत अस्पताल से एमआरटीबी अस्पताल से शिफ्ट किया गया। 30 मार्च की रात 10.20 बजे मौत हो गई।
इंदौर से भोपाल भेजे गए 40 सैम्पल में 17 कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। ये सभी पूर्व में सामने आए 27 मरीजों के संपर्क में आए थे ये लोग। इसको मिलाकर आंकड़ा 44 हो गया है। मेडिकल कॉलेज डीन डॉ ज्योति बिंदल का कहना है ये सभी सैम्पल एम्स भेजे गए थे। सभी मरीज इंदौर के हैं या आसपास के, ये जानकारी आना अभी बाकी है। हालांकि इससे ये तय हो गया कि मरीज चाहे इंदौर के हों आसपास के अंचल से। मालवा-निमाड़ कोरोना की चपेट में आ गया है।
Powered by Blogger.