CORONAVIRUS : आज 5 बजे ताली, घंटी और शंख बजाएंगे तो ऐसे होगा कोरोना का नाश


वैदिक संस्कृति में रोगों का वर्णन और उसे उपचार का भली-भांति वर्णन किया गया है। हमारे धर्मग्रंथों में इस बात का भी विस्तार से वर्णन किया गया है कि कुछ तिथि विशेष पर हानिकारक रोगाणु सक्रिय होते हैं और उनकी वजह से धरती पर रोग फैलते हैं। यह रोग इस हद तक लोगों को अपना चपेट में ले लेते हैं कि इसको महामारी का नाम दिया जाता है। इस महामारी से निपटने के उपाय भी वैदिक ग्रंथों में बताए गए हैं।

पीएम मोदी ने दिया यह संदेश

प्रधानमंत्री मोदी ने जब कोरोना वायरस की महामारी से निपटने के लिए राष्ट्र के नाम जब संदेश दिया तो उन्होंने लोगों से इस बात की अपील की कि, सभी भारतीय रविवार दिनांक शाम 5 बजे ताली बजाएं, घर और मंदिरों में घंटी बजाएं और शंख ध्वनि कर उन सभी लोगों के प्रति अपना आभार व्यक्त करें जो अपनी जान की परवाह करे बगैर आपकी हिफाजत में लगे हुए हैं। वो अपना कर्तव्य निभाा रहे हैं, वो कोरोना से आपके लिए मुकाबला कर रहे हैं। ये लोग स्वास्थ्यकर्मी, सफाईकर्मी, मीडियाकर्मी और ऐसे कई लोग हैं।

इस तरीके से होगा वायरस का सफाया

पीएम मोदी की इस अपील का मतलब साफ है। जो ज्योतिष को ब्रह्माण्ड की गहराइयों से जोड़कर देखता है। रविवार 22 मार्च को अमावस्या है और उस दिन चंद्रमा रेवती नक्षत्र से गुजरेगा। उस दिन रात काफी काली होगी। उस दिन सभी वायरस, जीवाणु और बुरी शक्तियां काफी ज्यादा सक्रिय होगी। यदि उस दिन 130 करोड़ भारतीय एक साथ ताली बजाएंगे, घरों और मंदिरों में घंटियां बजाएंगे और शंख ध्वनि करेंगे तो इस तरह के वायरस और बुरी शक्तियों की पॉवर काफी कम हो जाएगी, जिससे हमारा वातावरण शुद्ध होगा और इस तरह की महामारी का प्रकोप कुछ हद तक कम होगा।

शंखध्वनि से रोगाणु का नाश

इस बात का शास्त्रों में वर्णन किया गया है और विज्ञान से भी सिद्ध हुई है कि ताली बजाने और शंख ध्वनि से खगोलीय ऊर्जा का उत्सर्जन होता है, जो जीवाणु का नाश कर लोगों में ऊर्जा और शक्ति का संचार करता है। इसी तरह ताली बजाने से रक्त संचार बेहतर होता है और रक्त में कोलेस्ट्रॉल की मात्रा कम होती है। इसके साथ ही कई दूसरी बीमारियों में भी फायदा होता है। शरीर मे ऑक्सीजन का बहाव सही तरीके से होता है और फेफड़ों में ऑक्सीजन सही तरीके से पहुंचती है। इसी तरह घंटी बजाने से वातावरण में मौजूद जीवाणु, विषाणु आदि का नाश होता है।

Powered by Blogger.