ICICI BANK ने अपने ग्राहकों के लिए शुरू की WhatsApp Banking की शुरुआत : जानें कैसें करें एक्टिवेट और यूज


Coronavirus की वजह से देश में जारी Lockdown के बावजूद बैंक खुले हैं लेकिन आप बैंक तक नहीं पहुंच पा रहे। ऐसे में अब बैंकों ने लोगों तक पहुंचने की कोशिश शुरू की है। वैसे तो लगभग हर बैंक को आप इंटरनेट और मोबाइल पर एक्सेस कर सकते हैं लेकिन इंटरनेट की स्पीड कम होने की वजह से दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। वहीं कुछ लोग ऐसे हैं जो इंटरनेट बैंकिंग का उपयोग नहीं करते और ऐसे में उनके लिए ज्यादा समस्या हो रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए अब ICICI बैंक ने पहल की है।
बैंक ने अपने यूजर्स के लिए अभ WhatsApp Banking की शुरुआत की है। इसका ऐलान करते हुए बैंक ने ट्वीट किया है और लिखा है, 'इस सर्विस की मदद से ग्राहण अपने बचत खाते की बकाया राशि,, आखिरी तीन ट्रांजेक्शन, क्रेडिट कार्ड की लिमिट, प्री-अप्रूव्ड लोन की पेशकश करने के साथ Credit और Debit card ब्लॉक और अनब्लॉक करने की सुविधा भी मिलेगी। इसके अलावा इस सर्विस की मदद से आप आसपास के तीन ATM की जानकारी भी ले सकेंगे।'
ये लोग ले सकते हैं फायदा
ICICI Bank की WhatsApp Banking सेवा का फायदा बैंक के सभी खाताधारक ले सकते हैं। वहीं जिन लोगों के पास केवल बैंक का क्रेडिट कार्ड है वो लोग इस सर्विस की मदद से अपने कार्ड को ब्लॉक और अनब्लॉक कर सकेंगे।

ऐसे करें एक्टिवेट और लें फायदा
- अगर आप भई इस सर्विस को एक्टिवेट करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में इस सर्विस का नंबर 9324953001 सेव करना होगा।
- इसके बाद अपने व्हाट्सएप में जाकर इसे देखें।
- आपके व्हाट्सएप अकाउंट में एड होते ही इस नंबर पर Hi लिखकर भेज दें।
- आपका मैसेज मिलने के बाद बैंक आपको अपनी सर्विसेस के साथ जवाब देगा।

- इनमें से आप जिस भी सर्विस का फायदा लेना चाहते हैं उसका कीवर्ड टाइप कर भेज दें।
Powered by Blogger.