INSTAGRAM पर फॉलोअर्स बढ़ाने युवती ने अपनाया ऐसा तरीका, पहुंच गई हवालात | CRIME NEWS


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Instagram पर अपने फॉलोअर्स को बढ़ाने के लिए युवती को गलत तरीका अपनाना महंगा पड़ गया। Instagram पर फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए इस युवती ने झूठे फोटो और वीडियो को पोस्ट किया था। पुलिस के पास इस बात की शिकायत पहुंचने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। युवती के खिलाफ साइबर क्राइम पुलिस को शिकायत दर्ज कराई गई थी। यह मामला गुजरात के अहमदाबाद के बापूनगर का है। एक महिला ने पुलिस को शिकायत की थी उसका किसी ने फेक आईडी बनाया है जिसमें उसकी तस्वीरें हैं।
शिकायत में कही यह बात
पीड़िता ने पुलिस में शिकायत करते हुए कहा कि फेक अकाउंट से कोई उसकी तस्वीरों को अलग-अलग सोशल साइट्स से पोस्ट कर रहा है। इसके बाद पुलिस ने अनजान शख्स के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू की थी। पुलिस ने बताया कि इस मामले की जांच करने पर खुलासा हुआ कि यह फेक आईडी किसी युवक द्वारा नहीं बल्कि युवती द्वारा बनाया गया था। आरोपी युवती सरसपुर इलाके की रहने वाली थी जिसे पुलिस ने गिरफ्तार किया बाद में उसे जेल भेज दिया गया।
सुंदर न होने पर किया ऐसा काम
पुलिस पूछताछ में आरोपी युवती ने बताया कि वह सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव है लेकिन वहा ज्यादा सुंदर नहीं है। इस वजह से उसके फोलोवर्स नहीं बढ़ रहे थे। इस वजह से वह परेशान रहती थी। एक दिन उसने Instagram पर एक खूबसूरत महिला का फोटो देखा और उसे अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दिया। इसके बाद से उसके Likes और फॉलोअर्स बढ़ने लगे। इसके बाद अपने बजाय दूसरी महिला के फोटो पोस्ट करना शुरू कर दिए।
सोशल मीडिया के दुरुपयोग का यह कोई पहला मामला नहीं है। इसके पूर्व भी ऐसे कई मामले सामने आते हैं। हालांकि आमतौर पर ऐसा करने वाला शख्स पीड़िता का परिचित होता है लेकिन इस मामले में युवती का पीड़िता से कोई लेना-देना नहीं था।

Powered by Blogger.