क्या सच में फ्री में मिल रहा है JIO का ₹498 वाला RECHARGE जाने क्या है इस खबर की सच्चाई


नई दिल्ली : कोरोनावायरस के चलते टेलीकॉम कंपनियां अधिक डेटा वाला प्लान लॉन्च कर रही हैं, ताकि घर से काम करने वाले लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। तो वहीं कुछ लोग जियो का फेक ऑफर भी पेश करके गोरखधंधा कर रहे हैं । इन दिनों जियो के नाम पर एक मैसेज वायरल किया जा रहा है जिसमें 31 मार्च तक फ्री डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग देने का दावा किया जा रहा है।

WHATSAPP और SOCIAL MEDIA पर इन दिनों एक मैसेज वायरस हो रहा है, जिसमें लिखा है कि JIO इस बूरी समय में सभी इंडियन यूजर को 498 रुपए का फ्री रीचार्ज दे रहा है। इसके लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके अपना फ्री रीचार्ज करें। इस मैसेज के साथ https:jionewoffer.online. दिया गया है। साथ ही ये बताया गया है कि इस ऑफर का लाभ ग्राहक 31 मार्च तक ही ले सकते हैं। बता दें कि जियो की तरफ से ऐसा कोई भी ऑफर नहीं पेश किया गया है।

अगर आपके पास भी ऐसा कोई मैसेज आ रहा है तो सबसे पहले मैसेज को ध्यान से पढ़ें कि मैसेज में कितनी अशुद्धियां हैं। फर्जी मैसेज की पहली पहचान स्पेलिंग और यूआर से होती है। दरअसल, इस तरह के मैसेज का इस्तेमाल लोगों के फोन या लैपटॉप को हैक करने के लिए भेजा जा रहा है। ऐसे में इन लिंक को क्लिक न करें ताकि डेटा को हैक होने से बचाया जा सके।
Powered by Blogger.