LOCKDOWN : निलंबित शिक्षकों और शिक्षा मित्रों को मिलेगा पूरा वेतन


LOCKDOWN CORONA मुरादाबाद: कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में 21 दिन का लॉक डाउन किया गया है। ऐसे में लोगों को आम जरूरत के साथ ही रूपए पैसों की दिक्कत न हो इसके लिए शासन ने ऐसे शिक्षकों और कर्मचारियों को वेतन देने के निर्देश दिए हैं, जो निलम्बित या फिर किसी कार्रवाई के चलते अवरुद्ध हैं। बेसिक शिक्षा अधिकारी योगेन्द्र कुमार ने बताया कि सभी खंड शिक्षा अधिकारीयों को अवगत करवा दिया गया है कि निलंबित शिक्षकों के साथ ही शिक्षा मित्रों को मार्च का वेतन जारी कर दिया जाए।


आज मिल जाएगा वेतन
शासन से आए पत्र में कहा गया है कि नोवेल कोरोना वायरस की आपदा को देखते हुए जो शिक्षक निलंबित हैं या जिनका वेतन रुका हुआ है, ऐसे सभी शिक्षक, शिक्षिकाओं का माह मार्च 2020 का पूर्ण वेतन दिया किया जाए। बीएसए अधिकारी योगेंद्र कुमार ने बताया कि विभाग का प्रयास है कि इस संकंट की घड़ी में शिक्षकों को किसी तरह की कोई आर्थिक तंगी से न जूझना पड़े। उन्होंने बताया कि शिक्षामित्रों की ग्रांट आ गई है। इसमें अनुदेशकों का अभी ग्रांट नहीं मिला है, प्राप्त होते ही उन्हें भी दे दिया जाएगा।


14 अप्रैल तक है लॉक डाउन
यहां बता दें कि 14 अप्रैल तक पूरे देश में लॉकडाउन रहेगा, इसमें आम ख़ास सभी प्रभावित हैं। लेकिन शिक्षकों और नौकरी करने वाले वर्ग पर आर्थिक संकट न आए इसके इंतजाम लगातार किया जा रहा है।
Powered by Blogger.