MP LIVE : इंदौर में कोरोना बढ़ा ,कोरोना से इंदौर मेें दूसरी और मध्‍य प्रदेश में चौथी मौत


मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर चार हो गई है। तीन दिन पहले उज्जैन के माधवनगर अस्पताल में जिस मरीज की मौत हुई थी, आज उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं इंदौर में एक और मरीज ने दम तोड़ दिया। शहर में कोरोना के 7 नए मरीज मिले हैं। इंदौर में टोटल लॉकडाउन के बीच कलेक्टर ने आदेश जारी कर कहा है कि मंगलवार से सुबह 6 से 9 बजे तक दूध बांटा जा सकता है। फेरीवाले भी घर पहुंच सेवा देंगे। दुकान वाले अपनी दुकानों के दरवाजे बंद रखेंगे और टंकी बाहर रखकर शारीरिक दूरी का ध्यान रख दूध देंगे। इस दौरान मुंह पर मास्क लगाना अनिवार्य है। 

उज्जैन। कोरोना वायरस के चलते 17 अप्रैल से शुरू होने वाली पंचक्रोशी यात्रा स्थगित। हर साल पंचकोशी यात्रा में लाखों श्रद्धालु उज्जैन पहुंचते हैं।

इंदौर। लगभग 30 घंटे के बाद शहर में दूध की आपूर्ति शुरू हुई।लम्बी लाइनें देखी गई। अधिकांश जगह दूध तत्काल खत्म हो गया।

इंदौर निवासी कोरोना पाजिटिव दूसरे व्यक्ति की मौत
इंदौर। शहर में कोरोना संक्रमित एक अन्‍य व्‍यक्ति की मौत हो गई। यह शहर में इस वायरस से दूसरी मौत है। जानकारी के अनुसार बांक ग्राम पंचायत निवासी साजिद पिता शेख अलीम (उम्र 41 वर्ष) की मौत कोरोना वायरस से हो गई । मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रवीण जाडिया ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मरीज पहले इंदौर सीएचएल अस्पताल में भर्ती था जहां उसका इलाज जारी था। कल रात कोरोना पॉजिटिव मरीज को सीएचएल अस्पताल से एमआरटीबी अस्पताल में शिफ्ट किया गया था जहां उसकी मौत हो गई है। 

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भेल में हॉस्टल पहुंचकर महिलाओं से मिले

लॉकडाउन के बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान सोमवार सुबह भेल के वर्किंग वूमंस हॉस्टल पहुंचे, वहां बच्चियों और महिलाओं से बात की। उन्होंने कोरोना वायरस से बचाव के लिए पर्याप्त सावधानी रखने के निर्देश दिए। अधिकारियों को भी कहा कि हॉस्टल में खानपान की व्यवस्था करें। उन्होंने बच्चियों से कहा कि घर में फोन करके मम्मी-पापा से बता देना चिंता ना करें यहां मामा है। इसके सीएम कोरोना कंट्रोल रूम पहुंचे और सभी कर्मचारियों का हौसला बढ़ाया। उन्होंने दिन-रात काम कर रहे इन कर्मचारियों से कहा कि अभी कुछ दिन और काम करिए मैं भी आपके साथ हूं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक समाचार एजेंसी से बातचीत में कहा इंदौर में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति पर जल्द काबू पा लिया जाएगा।
इंदौर जिला प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग की बनाई 15 टीमें। अब 15 टीमें करेंगी कोरोना संदिग्ध संक्रमित मरीजों की जांच।अगले 24 घंटों में क्वारेंटाइन किए गए कोरोना के संदिग्ध मरीजों की होगी जांच। जल्द आएंगे नतीजे।
पहले 5 टीमों से हो रही थी सैंपल जांच ।
 
अब 15 टीमें करेंगी सैंपल जांच।।
कोरोना से इंदौर में एक और मौत की जानकारी मिल रही है। इस मरीज को 
सीएचएल से एमवाय अस्‍पताल लाया गया था। यह मरीज कोरोना पॉजिटिव था। इस तरह से यह इंदौर की दूसरी और मध्यप्रदेश की चौथी मौत है।

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कोरोना मरीजों की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

जबलपुर में केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति राज्य मंत्री प्रह्लाद पटेल ने मेडिकल कॉलेज पहुंचकर यहां कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों के उपचार की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके साथ ही उन्होंने आगे की रणनीति पर चिकित्सा अधिकारियों के साथ चर्चा की। मंत्री ने मेडिकल के आइसोलेशन वार्ड में उपचार के लिए भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीजों के स्वास्थ की जानकारी भी ली। उन्होंने मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल जाकर यहां भी कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने की जा रही तैयारियों एवं उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया।
Powered by Blogger.