REWA : कोरोना वायरस के चलते धारा 144 लागू ,सभी शासकीय कार्यालय हुए बंद : सर्तकता को लेकर अनाउंस



रीवा जिले के कलेक्टर बसंत कुर्रे ने जिले की सीमाओं को किये सील। कोरोना वायरस के कहर के चलते रीवा जिले के सभी शासकीय कार्यालय हुए बंद. जिले में 3 दिवस तक धारा 144 लागू ,रीवा कलेक्टर बसंत कुर्रे ने कोरोना वायरस के कारण निर्देशित कर रीवा का प्रसिद्ध धार्मिक स्थल चिरहुला नाथ का मंदिर बंद करवाया गया और श्रद्धालुओं से अपील की गई कि अपने घर में रहे व  सुरक्षित रहें।

कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए धारा 144 के तहत प्रतिबंध लागू

कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने तथा संभावित रोगियों से जिले की जनता का संपर्क न होने देने के लिए प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किये गये हैं। पूरे रीवा जिले में भारतीय दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 (1) के तहत यह आदेश जारी किये गये हैं। आदेश 21 मार्च से 23 मार्च तक लागू रहेगे। इस अवधि में अति आवश्यक सेवाओं तथा दैनिक आवश्यक वस्तुओं जैसे दवा, दूध, सब्जी, अनाज तथा स्वास्थ्य सेवाओं को छोड़कर सभी शासकीय एवं अशासकीय अत्यावश्यक वस्तु अधिनियम के तहत समस्त शासकीय एवं अशासकीय संस्थाएं पूर्णत: बंद रहेगी। इस अवधि में बस सेवाओं का भी संचालन प्रतिबंधित रहेगा।

आमजनता के स्वास्थ्य की रक्षा को ध्यान में रखकर यह प्रतिबंध लगाया गया है। इस आदेश की व्यक्तिगत तामिली संभव नहीं है। इस लिए समाचार पत्रों तथा अन्य संचार मध्यमों से आमजनता को प्रतिबंध की जानकारी दी जा रही है। प्रतिबंध का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188 के तहत दण्डनीय अपराध मानकर कार्यवाही की जायेगी। यह आदेश 21 मार्च 2020 को जारी किया गया है। 

ग्रामीण क्षेत्रों के लिये विशेष सूचना

  1. •  गांवों में बाहर से आने वाले व्यक्ति पर नजर रखे, उसको पहले स्वास्थ्य सेंटर ले जाए व जांच कराए 
  2. •  सभी नागरिक अपना हाथ दिन मे कम से कम  4 से 6 बार साबुन से ही धोए 
  3. •  कही भी जाए तो आपस में दूरी बनाकर  रखें 
  4. •  बाजार की कोई भी खुली सामग्री ना खरीदे
  5. • कोई आपके आसपास क्षेत्र मे बाहर से य विदेश से आए तो तत्काल सूचित करें।
पुलिस एवं नगर निगम प्रशासन द्वारा रीवा बंद एवं सर्तकता को लेकर अनाउंस कराना हुआ शुरू शिल्पी प्लाजा घोड़ा चौराहा बस स्टैंड चौपाटी मैं की जा रही व्यापारियों से अपील

कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी बसंतकुर्रे






Powered by Blogger.