REWA : नहरें बनती जा रही मौत का जगह, 24 घंटे में 2 और 7 दिनों में नहर ने उंगले 4 शव

रीवा। शहर सहित आसपास के क्षेत्र से निकलने वाली नहरें भले ही विंध्य के लिए जीवनदायिनी कहीं जा रही हों लेकिन नहरों में बहने वाला तेज गति से पानी लगातार शव उगल रहा है और नहर का पानी मौत की जगह बनता जा रहा है। शहर के सिटी कोतवाली थाना अंतर्गत रतहरा नहर में बीते 24 घंटे के अंतराल में दो शव नहर से निकाले गए हैं। जिसमें से एक मृतक व्यक्ति की पहचान कर ली गई है जबकि दूसरी की शिनाख्त करने के लिए पुलिस लगातार लोगों से पूछताछ कर रही है। जानकारी के मुताबिक रविवार की शाम जिस युवक का शव शहर नहर में मिला उसकी पहचान जगमोहन यादव 30 वर्ष निवासी सीधी के रूप में की गई थी। बताया जा रहा है कि वह रतहरा में संचालित बोरवेल कंपनी में काम करता था जबकि सोमवार की सुबह मिले युवक के शव की पहचान नहीं हो पाई है।
सात दिन के अंतराल में 4 नहर से निकले 4 शव
शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में अलग- अलग नहर में पिछले 7 दिन के अंतराल में तीन शव नहर से निकाले गए हैं। जबकि एक शव बिछिया थाना क्षेत्र की नहर में निकला था। जिस तरह से लगातार नहर में शव मिल रहे हैं उससे नहर लोगों के जीवन के लिए किसी समस्या से कम सामने नहीं आ रही हैं। ज्ञात हो कि 3 मार्च को पद्मधर कॉलोनी में काम करने वाली एक नाबालिक लड़की का शव बिछिया थाना अंतर्गत शिल्परा नहर में तैरता हुआ पाया गया था। जबकि उसके दूसरे ही दिन पद्मधर कॉलोनी निवासी सोनू सरदार का शवह सिटी कोतवाली थाना अंतर्गत रीठी गांव के पास नहर में पाया गया था, तो वहीं अब रतहरा नहर में एक-एक करके दो शव पुलिस ने निकाले हैं।
मृतकों की जेब से निकल रही नशे की सामग्री
नहर से निकलने वाले शव की तलाश के दौरान पुलिस के हाथ नशे की सामग्री लग रही है। जांच के दौरान सोनू सरदार की जेब से शराब की बोतल पुलिस के हाथ लगी थी। वहीं रविवार की शाम जगमोहन यादव का शव नहर से निकाला गया और पुलिस नहर के आसपास के क्षेत्र में घटना को लेकर जब सर्चिंग की तो नहर के किनारे पानी के पाउच और शराब की बोतल पुलिस के हाथ लगी थी। जिससे माना जा रहा है कि मृतक घटना के पूर्व नहर के किनारे बैठकर शराब पार्टी की थी तो वहीं सोमवार को जिस युवक का शव नहर के पानी से निकाला गया उसकी जेब से चिलम पुलिस के हाथ लगी है। चिलम का उपयोग गांजा के शौकीन करते हैं। ऐसा माना जा रहा है मृतक गांजा का नशा करता था और वह नहर में शौच करने के लिए उतरा और नशे के चलते वह पानी में गिर गया। क्योंकि नहर में पानी का बहुत तेज था और गहरे पानी में डूब जाने के कारण उसकी मौत हो गई।
वर्जन
नहर में दो युवकों का शव मिला है। एक व्यक्ति की पहचान कर ली गई है। दूसरे की शिनाख्त करने का प्रयास किया जा रहा है। मृतक की जेब से चिलम पाई गई है।
ओंकार तिवारी, थाना प्रभारी सिटी कोतवाली।
Powered by Blogger.