REWA : रीवा मार्केट कॉम्प्लेक्स की 37 दुकानों में जड़ा ताला, मचा हड़कंप


ऋतुराज द्विवेदी,रीवा. ऋण बकाया होने पर रीवा मार्केट कॉम्प्लेक्स की 37 दुकानों में बैंक ने ताला जड़ दिया है। मार्केट के संचालकों के खिलाफ बैंक ऑफ बड़ौदा में 5.63 करोड़ रुपए का ऋण बकाया होने पर आरआरसी जारी की गई थी। इसके बाद भी ऋण जमा नहीं किया गया। वसूली के लिए मामला कलेक्टर के पास पहुंचा था। कलेक्टर ने कुर्की का आदेश दिया।

बैंक ने की कार्रवाई
बताया गया कि शहर में रीवा मार्केट कॉम्प्लेक्स के संचालकों ने बैंक ऑफ बड़ौदा से ऋण लिया था। राशि जमा नहीं होने पर तत्कालीन कलेक्टर ओम प्रकाश श्रीवास्वत ने बतौर जिला मजिस्ट्रेट बैंक प्रकरण की सुनवाई के बाद ऋण जमा नहीं करने पर रीवा मार्केट के संचालकों की संपत्ति कुर्की का आदेश दिया था। मंगलवार को हुजूर तहसीलदार आरपी त्रिपाठी और नायब तहसीलदार यतीश शुक्ला की मौजूदगी में बैंक ऑफ बड़ौदा के रिकवरी आफिसर गुरजीत सिंह वालिया सहित अन्य बैंक कर्मचारी शाम चार बजे रीवा मार्केट पहुंचे। जहां दुकानों की कुर्क की कार्रवाई शुरू की।

कुर्की की कार्रवाई
कॉम्प्लेक्स की 37 को सीज करने के बाद संबंधित सामग्री दुकानदारों को ही सौंप दी है। नायब तहसीलदार यतीश शुक्ला ने बताया कि बैंक के रिकवरी आफिसर गुरजीत सिंह ने दुकानों की गणना की और रीवा मार्केट कॉम्प्लेक्स के संचालकों जागरण इंफ्रा प्रोजेक्ट, सपना गुप्ता, संजीव मोहन गुप्ता, अंशुमान गुप्ता की गिरबी रखी गई संपत्ति कुर्क की गई है। इनको तीन माह पहले नोटिस दी गई थी। इसके बाद भी बैंक की बकाया राशि नहीं जमा करने पर कुर्की की कार्रवाई की गई है।
Powered by Blogger.