REWA : पत्थर पटककर दस बदमाशों ने की युवक की नृशंश हत्या : 6 नामजद


रीवा। पत्थर पटक कर शहर के सिविल लाइन थाना अंतर्गत विंध्य बिहार कालोनी में 20 वर्षीय युवक अभिषेक पांडे पिता प्रशांत पांडे निवासी लपटा की 10 लोगों ने हत्या कर उसे मौत के घाट उतार दिया। घटना बुधवार के शाम की है जहां बाइक सवार युवकों ने अभिषेक पर जानलेवा हमला बोलते हुए न सिर्फ डंडो से पीटना शुरू कर दिए बल्कि पत्थर उसके सिर में पटक दिया। गंभीर रूप से घायल युवक को ईलाज के एसजीएमएच ले जाएगा जहां युवक की मौत हो गई है।पुलिस ने हत्या मामले में 6 नामजद सहित 10 आरोपितों के खिलाफ हत्या और मारपीट का मामला दर्ज किया है। बताया जा रहा है हमलाबर आरोपितों में दो युवक पुलिस के हाथ लगे हैं हांलाकि पुलिस ने अधिकारिक रूप से अभी इसकी पुष्टि नहीं की है।
पूछा नाम और कर दिया हमला
बाइक सवार युवकों ने शहर के टेकुआं गांव के पास स्कूटी से जा रहे अभिषेक पांडे और उसके एक अन्य साथी को रोक लिया था और स्कूटी चला रहे उसके साथी के साथ मारपीट करते हुए उन्होंने जैसे ही पूछताछ की अभिषेक कौन है, चेहरे पर नकाब लगाकर बैठा अभिषेक स्कूटी से कूदकर भागने लगा लगभग 500 मीटर तक वह हमलावरों को छकता हुआ वह विंध्य बिहार कॉलोनी के पास संचालित गायत्री स्कूल की दीवाल से छिप गया था जबकि हमलावर बाइक से उसका लगातार पीछा करते हुए तलाश करते रहे थे। स्कूल की दीवाल के सहारे छिपे हुए अभिषेक उनके हाथ लग गया और हमलाबरों ने पहले डंडे से हमला किया और जब वह जमीन में गिर गया तो पत्थर पटकना शुरू कर दिए, सिर में पत्थर से गहरी चोट लगने के कारण युवक की मौत हो गई।
पुरानी रंजिश घटना की बनी कारण
हत्या मामले में जांच कर रही पुलिस की मानें तो अभी तक घटना की वजह पुरानी रंजिश सामने आई है। बताया जा रहा है कि जिस युवक को मौत के घाट उतारा वह नशे का शौकीन था और पूर्व में भी उसके खिलाफ थानों में मामले रहे हैं। पुराने मामलों को देखते हुए पुलिस का मानना है कि पुरानी रंजिश को लेकर यह हत्या की गई है। बहरहाल आरोपितों से पूछताछ कर पुलिस असली वजह का खुलासा करेगी।
आक्रोशित रहे युवक के साथी
जैसे ही शव लेकर स्वजन बाजार में पहुंचे तो मृतक के साथी आक्रोशित हो गए और उन्होंने हत्या के आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए न सिर्फ सड़क पर शव रखने का प्रयास किया बल्कि शहर की दुकानें भी बंद कराने लगे। इस दौरान मौजूद पुलिस बल ने उन्हें समझाइश देते हुए बताया कि पुलिस टीमें लगातार गिरफ्तारी के लिए लगी हुई हैं और पुलिस जल्द ही हमलावरों को सामने लाएगी। जिसके बाद स्वजन शव लेकर घर चले गए।
वर्जन
युवक की पत्थर से हमला कर हत्या की गई है। 6 नामजद सहित 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुरानी रंजिश को लेकर हत्या किया जाना सामने आया है। मृतक के खिलाफ भी थाने में मामले पूर्व में दर्ज है।
राजकुमार मिश्रा, थाना प्रभारी सिविल लाइन।
Powered by Blogger.