REWA : CBSE स्कूलों के कक्षा 8वीं तक जनरल प्रमोशन, 15 अप्रैल के बाद घोषित होंगे परिणाम


रीवा. शहर की बड़ी सीबीएसई स्कूलों में कक्षा 8वीं तक के सभी बच्चों को जनरल प्रमोशन दिया जाएगा। कक्षा 1 से 8 तक की परीक्षा अब नहीं होगी। इन प्रश्न पत्रों में अद्र्धवार्षिक परीक्षा के आधार पर अंक प्रदान कर 15 अप्रैल के बाद परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस को लेकर शहर के कई सीबीएसई स्कूलों की परीक्षा पूरी नहीं हो पाई थी। इसी दौरान 31 मार्च तक सभी परीक्षाएं निरस्त कर दी गई।

नहीं होंगी परीक्षाएं
अप्रैल में यह परीक्षा होनी थी, लेकिन 15 अप्रैल तक देश में लॉक डाउन होने के कारण अब स्कूलों में परीक्षा आयोजित नहीं होगी। अब छात्रों को उनके मासिक व अद्धवार्षिक परीक्षा के आधार पर अंक देकर अगली कक्षा में क्रमोन्नति दे दिया जाएगा। राज्य शिक्षा केन्द्र शासकीय व निजी विद्यालयों को आदेश पहले ही दे चुका। अब सीबीएसई बोर्ड के स्कूलों ने भी इस संबंध में निर्णय लिया है।


दृष्टिहीन बाधित छात्रों की बोर्ड की परीक्षा स्थगित 
माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 1 से 15 अप्रैल तक दृष्टिहीन बाधित छात्रों की कक्षा १०वीं से १२वीं की परीक्षा स्थगित कर दी है। अब इस परीक्षा के लिए बोर्ड अलग से टाइम टेबिल जारी करेगा। इसकि पहले बोर्ड ३१ मार्च तक कक्षा १०वीं १२वं की परीक्षाएं स्थगित कर दी थी।
Powered by Blogger.