REWA CORONAVIRUS : सिविल व आपराधिक प्रकरणों की सुनवाई की तिथि बढ़ाई गई


रीवा। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए हाईकोर्ट के आदेश पर जिला न्यायालय सहित तहसील एवं लिंक कोर्ट में 23 मार्च से 31 मार्च तक के विचाराधीन सिविल एवं आपराधिक प्रकरणों की सुनवाई की तिथि बढ़ा दी गई है। यह जानकारी जिला एवं सत्र न्यायाधीश अरूण कुमार सिंह ने दी है।

जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने बताया कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए यह निर्णय किया गया है। उन्होंने बताया कि अति आवश्यक प्रकरणए विचाराधीन बंदियों के प्रकरण एवं धारा 164 दंड प्रक्रिया संहिता 1973 के अंतर्गत कथनए आदेश और निर्णय को छोड़कर सभी मामलों की तिथि बढ़ा दी गई है। अब जिला न्यायालय सहित मऊगंजए त्योंथरए सिरमौरए हनुमना न्यायालय एवं लिंक कोर्ट हनुमना में उपरोक्त मामलों की सुनवाई 31 मार्च के बाद होगी।

उन्होंने बताया इस दौरान पक्षकारों को कोर्ट आने की जरूरत नहीं है। उनको जो भी जानकारी चाहिए वे अपने वकील के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही अधिवक्ताओं से भी कहा गया है कि अत्यंत जरूरी होने पर ही वे न्यायालय आएं। कोरोना को लेकर न्यायालय अलर्ट है।

इस तरह बढ़ाई गई पेशियां
न्यायालय द्वारा 23 मार्च के मामलों की पेशियां आपराधिक मामलों की 16 अप्रेल और सिविल प्रकरण की 20 अप्रेलए 24 मार्च के मामलों में आपराधिक की 21 अप्रेल और सिविल की 23 अप्रेलए 25 मार्च के मामलों में आपराधिक की 23 अप्रेल और सिविल की 27 अप्रेलए 27 मार्च के मामलों में आपराधिक की 25 अप्रेल व सिविल की 2 मईए 28 मार्च के मामलों में आपराधिक की 28 मई व सिविल की 5 मईए 30 मार्च के मामलों में आपराधिक की 5 मई व सिविल की 8 मईए 31 मार्च के मामलों में आपराधिक की 12 मई और सिविल मामलों की 13 मई को पेशी तय कर दी गई है।

Powered by Blogger.