REWA HOLI 2020 : होली पर्व में भोपाल-रीवा के बीच 7 मार्च को स्पेशल ट्रेन : जानिए क्या होगा रूट


रीवा। होली पर्व में वातानुकूलित यात्रियों की वेटिंग को देखते हुए रेलवे एक-एक ट्रिप वातानुकूलित भोपाल रीवा स्पेशल ट्रेन संचालित कर रहा है। यह ट्रेन 7मार्च को शाम 7.15 में भोपाल से रीवा के लिए रवाना होगी। गाड़ी क्रमांक 02191 में 19 कोच की ट्रेन में 17 तृतीय श्रेणी वातानुकूलित कोच और दो एसएलआर होगें। इसके बाद यह ट्रेन 8 मार्च को सुबह रीवा से भोपाल के लिए 7.10 में रवाना होगी जो कि शाम 4.10 में भोपाल पहुंचेगी। वातानुकूलित यात्रियों की संख्या को देखते हुए रेलवे यह ट्रेन संचालित कर रहा है।

होली पर्व को लेकर इन दिनों टे्रनों पर भीड़ बढ़ गई है। रीवा आने वाली सभी ट्रेनेंयात्रियों से ठसाठस आ रही हंै। इसमें सबसे अधिक भीड़ हबीबगंज-रीवा टे्रन में है। यात्रियों की सुविधा को लेकर ६ मार्च से हबीबगंज-रीवा स्पेशल ट्रेन होली के पहले ९ मार्च तक चलेगी। बड़े महानगरों में काम करने वाले लोग होली का पर्व मनाने घर आते है। यही कारण है ट्रेनों में पर्व के दिनों में यात्रियों का दबाव बढ़ गया है। ऐसे में रीवा आने वाली टे्रन आनंद विहार-रीवा, रेवांचल सुपर फॉस्ट, राजकोट, महामना एक्सप्रेस में भारी भीड़ चल रही है। जनरल कोच में जहां लोगों को खड़े- खड़े यात्रा करनी पड़ रही है वहीं स्लीपर में वेटिंग टिकट में ट्रेन कर रहे है। 

6 मार्च को हबीबगंज से होगी रवाना
होली स्पेशल हबीबगंज से रीवा के लिए ६ मार्च को रवाना होगी। 23 कोच की यह ट्रेन रात 23.30 बजे रवाना होगी और सुबह 9.25 में रीवा पहुंचेगी। इसके बाद सुबह 10.25 से रीवा से रवाना होकर रात 8.30 बजे हबीबगंज पहुंचेगी। होली बाद भी रीवा से ट्रेन हबीबगंज के लिए संचालित होगी।
Powered by Blogger.