REWA : पूरा जिला LOCKDOWN कलेक्टर, SP सहित पूरा प्रशासनिक अमला सडक़ पर उतरा


रीवा. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए अब पूरा जिला लॉकडाउन कर दिया गया है। कलेक्टर ने आदेश जारी कर जिले की सीमा में सडक़, रेल हर तरह के आवागमन प्रतिबंधित कर दिया है। जिले के भीतर आवश्यक सेवाओं के लिए प्रवेश करने वालों को अब संबंधित थाने से अनुमति पत्र लेना होगा। धारा १४४ का पालन सख्ती से कराने के निर्देश जारी किए गए हैं, जिले भर में पुलिस के साथ ही पूरे प्रशासनिक अमले को 24 घंटे अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। सार्वजनिक स्थलों पर कोरोना संक्रमण की जांच के लिए टीमें तैनात की गई हैं। सार्वजनिक परिवहन के सभी वाहनों को प्रतिबंधित किया गया है। शहर में किसी भी तरह की गतिविधि पूरी तरह से रोकी गई है। साथ ही भ्रामक सूचनाएं देने और अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी है। लॉक डाउन के लिए यह आदेश आगामी 31 मार्च तक के लिए दिया गया है।

जिला प्रशासन ने शासन की गाइड लाइन और जिलेभर से स्वास्थ्य, राजस्व और पुलिस की रिपोर्ट पर लॉक डाउन की तिथि बढ़ाकर 31 मार्च कर दिया है। कोरोना वायरस से बचाव को लेकर आगामी आदेश तक धारा 144 बरकरार रहेगी। जनता कफ्र्यू के बाद दूसरे दिन दोपहर तक अस्पताल, डेयरी, फल, सब्जी की दुकानों पर खरीदार दिखे। लेकिन भीड़ नहीं रही। कुछ जगहों पर भीड़ बढऩे की आशंका पर पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए शहर के प्रमुख चौराहों पर बेरिकेट्स लगा दिया। इस दौरान पुलिस द्वारा बाइकर्स, कार सवार को हिदायद भी दिया कि वह मास्क पहने और अवश्यकता पर ही बाहर आएं। सिरमौर चौरहा, कालेज चौरहा, रतहरा, ढेकहा, समान तिराहा, बस स्टैंड सहित प्रमुख मार्ग पर भीड़ नहीं बढऩे दिया। समान तिराहे पर पुलिस ने सडक़ को दो घंटे तक लॉक कर दिया। हुजूर एसडीएम ने बताया कि दूसरे दिन भी लॉक डाउन शांतिपूर्ण रहा। कुछ जरूरतमंद लोग ही शहर में निकले। कलेक्टर बसंत कुर्रे ने जनता से अपील किया है कि कोरोना वायरस को लेकर लोग सतर्क रहें। देश में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी है। अति आवश्यकता पर ही लोग घरों से बाहर निकलें।

विंध्य व्यापारी महासंघ व घोघर झूलेलाल संगठन द्वारा कोरोना से बचाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। संगठनों द्वारा शहर के लोगों एवं पुलिसकर्मियों को मास्क वितरित किया गया। विंध्य व्यापारी महासंघ के नरेश काली ने बताया कि 500 मास्क नगर में वितरित किए गए हैं। साथ ही आसपास की बस्तियों में जाकर 400 मास्क का वितरण किया गया है। साथ ही लोगों को समझाइश दी गई है कि वे लॉक डाउन के दौरान घरों से बाहर नहीं निकलें। इस अवसर पर राम तनवानी, रवि ठारवानी, प्रतीक झामवानी, अमित ठारवानी, सुधांशु पाठक, गुलशन चड्ढा, मनीष चड्ढा आदि मौजूद रहे।
Powered by Blogger.