REWA : हाईस्कूल परीक्षा में गड़बड़ी, सहायक केन्द्राध्यक्ष को हटाया : शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप


रीवा। हाई स्कूल की परीक्षा में शिक्षकों की गड़बड़ी मिलने पर जिला शिक्षा अधिकारी ने परीक्षा केन्द्र शासकीय स्कूल रतनंगवा के सहायक क्रेन्द्राध्यक्ष को हटा दिया है। साथ एक ही निरीक्षण पैनल को भी निरस्त कर दिया है। इस पैनल में शामिल एक शिक्षक को जेडी पैनल ने परीक्षा के दौरान गड़बड़ी करते पकड़ा था। इन शिक्षकों के विरुद्ध कार्रवाई होने के बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है।

बताया जा रहा है कि शनिवार को आयोजित सामाजिक विज्ञान के दौरान शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रतनगवां में परीक्षा के दौरान छात्रों को परीक्षा कक्ष में छात्रों को मदद करने की शिकायत मिली थी। इस संबंध मंे डीइओ ने प्रांरभिक दृष्टयवा में सहायक केन्द्राध्यक्ष राजेश्वरी द्विवेदी को केन्द्राध्यक्ष से हटाने की अनुसंशा की है। साथ ही अगामी परीक्षा में सहायक केन्द्राध्यक्ष के रुप में शामिल नहीं होने का निर्देश दिया है। वहीं जेडी पैनल में सहायक शिक्षक धीरेन्द्र सिंह ने बीइओ पैनल में दिनेश गोस्वामी एवं महेन्द्र मिश्रा दोनों के दौरान परीक्षा के दौरान गड़बड़ी व दायित्व में लापरवाही मिलने पर पैनल निरस्त करने अनुसंशा की है। जेडी पैनल की निरीक्षण टीम के आधार पर डीइओ ने पैनल निरस्त कर दिया है। इसके साथ ही इन शिक्षकों के विरुद्ध कार्रवाई प्रस्तावित की है।


10 मार्च तक शिक्षा पोर्टल में सुधार सकेंगे बैंक खाते
शिक्षा विभाग ने वर्ष 2018-19 की लंबित छात्रवृत्ति भुगतान को लेकर 10 मार्च तक शिक्षा पोर्टल में बैंक खाते सुधारने का समय दिया है। जिससे की छात्रों की छात्रवृत्ति का भुगतान हो सकें। इस संबंध डीईओ ने सभी प्राचार्य व निर्देशित किया है कि छात्रों के गलत बैंक खाते शिक्षा पोटर्ल में तत्काल सुधारे। बैंक खातों की त्रृटि के कारण बड़ी संख्या में छात्रवृत्ति का भुगतान नहीं हो पाया है। इससे सीएम हेल्प लाइन में शिकायतें बढ़ रही है
Powered by Blogger.