REWA : माडल साइंस कॉलेज में एबीवीपी व पूर्व छात्रों का प्रदर्शन प्राचार्य से माफी की मांग पुलिस ने किया गिरफतार


रीवा। आदर्श विज्ञान महाविद्यालय में शुक्रवार को छात्र संगठन के पदाधिकारी और कॉलेज के छात्र आक्रोशित होकर कॉलेज प्राचार्य के कक्ष में पहुंच गए और प्राचार्य की कुर्सी के सामने धरने पर बैठकर नारेबाजी करने लगे। कॉलेज प्रबंधन द्वारा लगातार छात्रों को समझाइश दी जा रही थी लेकिन आक्रोशित छात्र कुछ भी सुनने के लिए तैयार नहीं थे। जिसके चलते आनन-फानन में इसकी सूचना कालेज प्रशासन ने पुलिस को दी और मौके पर सिविल लाइन थाने की पुलिस पहुंची जहां कार्रवाई करते हुए मामला शांत करवाया।
अपमानित करने का छात्र लगा रहे आरोप
साइंस कॉलेज में आंदोलनरत छात्रों का कहना था कि 9 मार्च को कॉलेज में आयोजित वार्षिकोत्सव कार्यक्रम के दौरान पुराने एवं वर्तमान छात्रों का अपमान किया गया है। छात्रों का कहना था कि संबोधन के दौरान जो भी बातें आई वह छात्रों को अपमानित करने वाली थीं। इसके लिए कॉलेज प्राचार्य भी कहीं ना कहीं दोषी हैं और जो भी इसके लिए दोषी है वह पुराने और वर्तमान छात्रों से माफी मांगे अन्यथा छात्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे। छात्रों ने बताया कि वार्षिकोत्सव कार्यक्रम के दौरान संबोधन के समय जिस भाषा का प्रयोग किया गया वह छात्रों को अपमानित करने वाली थी। पुलिस के पहुंचने पर सुलझा मामला

कॉलेज में छात्रों के बढते आक्रोश को देखते हुए सूचना पाकर पहुंची सिविल लाइन थाने की पुलिस ने जहां कॉलेज में अव्यवस्था फैला रहे कुछ छात्रों को अपनी सुरक्षा में लिया वहीं प्राचार्य को ज्ञापन पत्र देने के बाद छात्रों ने अपना आंदोलन वापस लिया है।
ये रहे मौजूद
कॉलेज में आंदोलन के दौरान छात्र संगठन के आंदोलनरत छात्र अंकित तिवारी, विवेक पांडे, अंबुज पांडे, हिमांशु मिश्रा, आलोक तिवारी, सम्राट गौतम, देवव्रत त्रिपाठी, प्रांजल पांडे सहित अन्य छात्र संगठन के पदाधिकारी एवं छात्र शामिल रहे।

वर्जन
छात्रों ने एक ज्ञापन पत्र सौंपा है। हम इसकी जांच करवाएंगे, इसके लिए छात्रों के आश्वस्त किया गया है। कॉलेज में किसी भी तरह का विवाद नहीं है। स्थिति सामान्य है।
पंकज श्रीवास्तव, प्राचार्य मॉडल साइंस कॉलेज।






Powered by Blogger.