REWA : होली त्योहार के चलते बस स्टैडों पर सवारियों की भीड़ यात्रियों से मनमानी किराया वसूल किए


रीवा . होली त्योहार के चलते बस स्टैडों पर सवारियों की भीड़ बढ़ गई । शहर में नए व पुराने बस स्टैंड पर सुबह से लेकर देरशाम तक यात्री बस पर सवार होने के लिए जद्दोजहद करते रहे । इस दौरान बस स्टैंडों पर सवारियों से परिचालकों ने मनमानी किराया वसूल किए । बस स्टेड पर रेगुलर आने जाने वाले यात्रियों और परिचालकों के बीच तीखी नेकझोक भी हुई । नए बस स्टैंड पर सुबह रीवा वाया चाकघाट से प्रयागराज , नए व पुराने बस स्टैड पर हनुमन , रीवा से सीधी , सिंगरौली यात्रियों की भीड़ ज्यादा रही । बस सहित अन्य मार्गों पर चलने वाली स्टैडों पर अव्यवस्था के चलते ज्यादातर बसों में सवारियां यात्रियों को फजीहत झेलनी पड़ी ।


 बसे ओवरलोड रहीं । बस स्टैंड पर सुबह इंदौर से रीवा अए यात्री सुबह से लेकर देररात तक यात्रीयो ने बताया कि इंदौर से रीवा आने पर बसों में चढ़ने के लिए जद्दोजहद में दिक्कत हुई । भीड़ अधिक होने के चलते सोहागी तक जाने के लिए तीन घंटे बस स्टैडो पर परिचालक व बसों को से खड़े किए है । बसों में सवारियां बुकिंग करने वालों ने यात्रियों से ओवरलोड हैं , बसों की कंडीशन मनमानी किराया वसूल किया । इसी तरह भोपाल में रहकर पढ़ाई करने वाले छात्रों से चाकघाट जाने वाली बसों में परिचालकों ने चाकवाट तक का किराया 150 रुपए तक वसूल किया । 


जबकि समान्य दिनों में चाकबाट का किराया 90 रुपए है । और प्रयागराज जाने वाले यात्रियों से 130रू किराया लगाता है त्योहार के कारण दो सौ रुपए किराय लिया । बस स्टैंड के सामने सड़क पर दिनभर जाम की स्थित शहर में त्योहार के दौरान लोगों की भीड़ बढ़ने व सड़कों पर भारी वाहनों के बेतरतीब खड़े होने के चलते बस स्टैंड के सामने दिन भर बसों की बुकिंग करने वालों की जाम की स्थित बनी रही । नए बस मनमानीःशहर में नए व पुराने बस स्टैंड के सामने सड़क पर फ्लाई स्टैड पर बसों की बकिंग करने वालो ओवरका निर्माण हो रहा है । की मनमानी यात्रियों पर निर्माणाधीन फ्लाई ओवर के भरी पड़ रही है ।
Powered by Blogger.