REWA : छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा-पांच साल पूरा करेगी कमलनाथ सरकार


रीवा. प्रदेश की सियासी भूचाल के बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रीवा एयर स्ट्रिप पर पहुंचे। उन्होंने सीधे भाजपा पर निशाना साधा। छग मुख्यमंत्री ने कहा अनावश्यक रूप से भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश की राजनीति में उथल-पुथल कर रही है। वे मंत्रियों और विधायकों को तोडऩे का प्रयास कर रहे। उन्होंने कहा, अभी भी कई विधायकों को बंधक बनाकर रखे हुए हैं।

पांच साल पूरा करेगी कमलनाथ सरकार 
छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मुझे पूरा विश्वासन है कि मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार न केवल बहुमत सिद्ध करेगी बल्कि पूरे पांच साल सरकार चलाएगी। ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोडऩे के सवाल पर छग मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं तो उन्हें धैर्यवान नेता समझता था। लेकिन, जैसे मछली बिन पानी तड़पने लगती है वह भी सत्ता से दूर होते छटपटाने लगे और उन्होंने अपना धैर्य खो दिया।

इनकमटैक्स का छापा केन्द्र सरकार का षडय़ंत्र 
इस दौरान छग मुख्यमंत्री ने कहा कि इनकमटैक्स के छापा की कार्रवाई को बंगाल की तरह छग में भी केन्द्र सरकार का षडय़ंत्र बताया। छत्तीसगढ़ के मंत्रियों के नाखुश के सवाल पर किनारा कर लिया। इससे पहले छग मुख्यमंत्री का चोरहटा हवाई पट्टी पर अपर कलेक्टर इला तिवारी, अपर कलेक्टर विकास अर्पित वर्मा, एडिशनल पुलिस अधीक्षक शिवकुमार वर्मा ने पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया।

स्थानीय कांग्रेस नेताओं का किनारा 
चोरहटा हवाई पट्टी पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अल्प समय के लिए पहुंचे थे। लेकिन, इस दौरान स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने किनारा कर लिया। कांग्रेस पार्टी से जुड़े होने के बावजूद स्थानीय स्तर पर कोई नेता हवाई पट्टी नहीं पहुंचा। जिसे लेकर चर्चाएं होती रहीं।

छग मुख्यमंत्री से शहीद परिवार ने लगाई गुहार
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शनिवार को चोरहटा हवाई पट्टी पर पहुंचे। सतना जिले में जाने के लिए वह जैसे ही रीवा एयर स्ट्रिप पर पहुंचे कि इस दौरान शहीद की पत्नी सरोज शुक्ला के परिजनों ने आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। परिजनों ने मुख्यमंत्री को आवेदन देकर कहा 12 साल पहले छत्तीसगढ़ में कैंप के दौरान सरोज शुक्ला के पति बतौर जवान शहीद हो गए थे। अभी तक छत्तीसगढ़ की तत्कालीन सरकार ने शहीद को मिलने वाली सहायता राशि जारी नहीं की है। इस दौरान कांग्रेस शहर प्रवक्ता हरिनाथ पटेल, अमृत लाल मिश्र सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
Powered by Blogger.