REWA : बसामन मामा के गोशाला के पास मिले मवेशियों के अवशेष : प्रमोद शर्मा आम आदमी पार्टी


रीवा। जिले के सेमरिया थाना अंतर्गत बसामन मामा में बनाई गई शासन द्वारा गोशाला में रह रहे मवेशियों कि लगातार मौत होने का आरोप आम आदमी पार्टी के नेता प्रमोद शर्मा ने लगाए हैं। बताया जा रहा है कि गोशाला में मवेशियों को सुरक्षित और संरक्षित करने का काम शासन स्तर से किया जा रहा तो वहीं गोशाला के आसपास मृत मवेशियों के अवशेष तथा मृत मवेशी भी देखे जा रहे हैं। स्थानीय लोगों का आरोप है कि मवेशियों की देखभाल में लापरवाही की जा रही। जिसके चलते यह गोशाला मवेशियों के लिए कब्रगाह के रूप में सामने आ रही है। प्रशासन इसकी जांच कराए और मवेशियों को सुरक्षित करने का काम करे।



बेसहारा मवेशियों के लिए बनाई गई गोशाला

सेमरिया के बसामन मामा में पूर्व सरकार के मंत्री रहे राजेंद्र शुक्ला की पहल पर गो अभ्यारण केंद्र बनाया गया था जहां बेसहारा मवेशियों को रखने के लिए गोशाला बनाई गई वहीं ऐंसे मवेशियों के विचरण करने के लिए बाड़े भी बनाए गए थे। जिससे वे वहां विचरण कर सकें। सैकड़ों की तादात में मवेशियों को रखने का काम भी गोशाला में किया गया लेकिन मवेशियों की जिस तरह से मौत हो रही उससे माना जा रहा है कि अभ्यारण केंद्र में मवेशियों के रखरखाव को लेकर लापरवाही की जा रही और शासन प्रशासन व्यवस्था बनाने में बेपरवाह बना हुआ है। जिसका खामियाजा बेसहारा मवेशी भुगत रहे हैं। जिले में लगातार बाड़े में मौजूद मवेशियों की मौत हो रही है। इसके पूर्व भी त्यौथर तहसील क्षेत्र में बाड़े के अंदर मवेशियों की मौत हुई थी तो वहीं अब गो अभ्यारण केंद्र में भी मवेशियों की मौत का मामला एक बार फिर सामने आ गया है।



वर्जन

बसामन मामा गोअभ्यारण केंद्र एवं गोशाला के आसपास मृत मवेशी एवं मवेशियों के अवशेष लगातार पाए जा रहे हैं। यहां लगातार मवेशियों की मौत हो रही है और इस लापरवाही को कोई भी देखने वाला नहीं है। इसका खमियाजा बेसाहारा मवेशी भुगत रहें है।

प्रमोद शर्माए आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी।

Powered by Blogger.