REWA : बदमाशों ने सर्राफा व्यापारी पर कट्टे से फायर कर फैलाई सनसनी मचा हड़कंप



रीवा. सर्राफा व्यापारी को लूटने के इरादे से घात लगाकर खड़े बदमाश जब उनसे बैग नहीं छीन पाए तो उन पर फायर कर दिया। शोर-शराबा सुनकर स्थानीय लोग पहुंच गए जिस पर बदमाश मौके से फरार हो गए। सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस पहुंच गई जिसने घायल व्यापारी का अस्पताल पहुंचाया। वहीं बदमाशों की तलाश में पुलिस ने पूरे जिले में नाकाबंदी कराई है। लेकिन अभी तक बदमाशों का कोई सुराग नहीं लगा है।

घटना रायपुर कर्चुलियान कस्बे की है। नरेंद्र सोनी पिता माधव सोनी (43) निवासी रायपुर कर्चुलियान कस्बे में सर्राफा की दुकान संचालित करते है। वे शाम 7 बजे दुकान बंद करके सोने-चांदी के जेवरात बैग में भरकर अपने घर जा रहे थे। कस्बे के बाहर सुनसान स्थान में पहुंचते ही बाइक में सवार दो नकाबपोश बदमाशों ने उनको रोक लिया। बदमाशों ने उन पर पहले डंडे से हमला किया जिससे वे घायल हो गए।

इसके बाद वे व्यापारी से बैग छीनने का प्रयास कर रहे थे लेकिन व्यापारी ने बैग नहीं छोड़ा। तभी एक बदमाश ने कट्टा निकालकर फायर कर दिया। गोली के छर्रे व्यापारी के सीने सहित शरीर के अलग-अलग स्थानों में धंस गए। इस घटना से अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया। बदमाशों से जेवर बचाने के लिए व्यापारी घायल अवस्था में भी वहां से भाग दिया और समीप स्थित एक घर में जाकर घुस गए। गोली की आवाज सुनकर स्थानीय लोग पहुंचे लेकिन तब तक बदमाश मौके से फरार हो चुके थे।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। घायल व्यापारी को तत्काल उपचार के लिए संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। हुलिया के आधार पर पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। आशंका जताई जा रही है कि बदमाशों को पहले से ही व्यापारी के संबंध में पूरी जानकारी थी और वे उनके घर जाने वाले रास्ते में ही छिपे हुए थे। पुलिस ने फिलहाल मामला दर्ज कर लिया है और बदमाशों की तलाश में जुटी है।

सगरा तरफ भागे बदमाश, नाकाबंदी
इस घटना को अंजाम देने वाले बदमाश बाइक में सवार होकर सगरा तरफ भागे हैं। जानकारी मिलने पर पुलिस ने कंट्रोल रूम के माध्यम से सगरा, बैकुंठपुर सहित पूरे जिले में नाकाबंदी करवा दी है। हालांकि घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। आशंका जताई जा रही कि बदमाश आसपास के किसी गांव में छुप गए हैं जिनको ढूंढने का प्रयास पुलिस कर रही है। 

रेकी कर दिया घटना को अंजाम
बदमाशों ने पूरी तैयारी के साथ इस घटना को अंजाम दिया है। पुलिस आशंका जता रही है कि बदमाशों ने पहले रेकी की थी। बदमाशों को उनके रूट की पूरी जानकारी थी जिससे वे सुनसान स्थान देखकर वहां छिपे हुए थे। बदमाशों को व्यापारी के पास जेवर होने की भी पूरी जानकारी थी।

डीआइजी व एएसपी पहुंचे अस्पताल

इस घटना की सूचना मिलते ही डीआईजी अनिल सिंह कुशवाह तथा एडिशनल एसपी शिव कुमार वर्मा अस्पताल पहुंचे और घायल व्यापारी की हालत देखी। डीआईजी ने उनसे घटना के संबंध में भी जानकारी ली और पुलिस को जल्द से जल्द आरोपियों को पकडऩे के निर्देश दिए हैं।
गढ़ में भी हो चुकी है लूट
करीब 15 दिन पूर्व गढ़ थाने के परासी मोड़ में भी सर्राफा व्यापारी के साथ बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था। वे भी जेवर लेकर अपने घर जा रहे थे तभी बदमाशों ने उन पर उन पर हमला किया और जेवर छीन कर फरार हो गए थे। ठीक उसी तर्ज पर बदमाशों ने रायपुर कर्चुलियान में भी घटना को अंजाम देने का प्रयास किया है, लेकिन यहां वह जेवर छीनने में कामयाब नहीं हो पाए।
--------------------
सर्राफा व्यापारी पर दो बदमाशों ने लूट के इरादे से हमला किया था लेकिन वे जेवर नहीं छीन पाए। बदमाश उन पर फायर कर मौके से फरार हो गए। उनकी तलाश में नाकाबंदी कराई गई हैं। वहीं आसपास के सीसीटीवी कैमरों को भी चेक करने का प्रयास किया जा रहा है।
अमर सिंह, डीएसपी रीवा
Powered by Blogger.