REWA : वेयर हाउस के लिपिक और चौकीदार के भ्रष्टाचार का मामला पहुंचा राजधानी : जिला स्तर के अधिकारी नहीं कर रहे कार्यवाही



रीवा. जिले के पी.टी.एस चौराहा स्थित वेयर हाउस में लंबे समय से पदस्थ सुरक्षा श्रमिक एवं लिपिक नानके गुप्ता द्वारा किए जा रहे भ्रष्टाचार की शिकायत पूर्व में जिला कलेक्टर एवं संबंधित विभाग के अधिकारियों के पास की गई थी किंतु राजनीतिक दबाव के चलते किसी भी तरह की कार्यवाही इनके ऊपर नहीं की गई । यहां तक कि विभिन्न समाचार पत्रों के माध्यम से भी पीड़ित ने न्याय की गुहार लगाई थी किंतु उसे भी रद्दी की टोकरी में डाल दिया गया।

ग्राम जोरी तहसील हुजूर निवासी संजय कुमार चतुर्वेदी ने खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण भोपाल को आवेदन प्रस्तुत किया है कि भुगतान के समय वेयर हाउस मालिकों को 2% से ज्यादा सुखद बताकर मिल मालिकों के साथ सांठगांठ कर उक्त  चौकीदार एवं बाबू के द्वारा धान बेचा जाता था।  फर्जी दस्तावेज बनाकर वेयर हाउस मालिकों को ब्लैकमेल किया जाता था। 


श्री चतुर्वेदी ने  खाद्य नागरिक आपूर्ति अधिकारी भोपाल को की शिकायती आवेदन मे बताया कि महसाँव स्थित चौरसिया वेयर हाउस में शटर तोड़कर चोरी करवाई गई और लाखों का चना चोरी करवाकर वेचवा दिया गया इसका FIR भी गुढ थाने में दर्ज करवाया गया था किंतु आश्चर्य की बात है कि उस पर भी कोई कार्यवाही नहीं की गई ।

यह दोनों कर्मचारी अपनी यात्राएं परिवार सहित एरोप्लेन से करते हैं।  इनके आलीशान घर, लग्जरी गाड़ी, आलीशान मकान और कई प्लाट है। इनकी गोपनीय जाच करवाकर भ्रष्टाचार पर लगाम लगाई जाए।
Powered by Blogger.