REWA : किसानों को मुआवजा वितरण कराने की भाकपा ने उठाई मांग, भारी नुकसान होने का दावा



रीवा। रीवा एवं आसपास के जिलों में लगातार मौसम में आ रहे बदलाव के चलते बारिश और ओला वृष्टि की वजह से किसानों की नष्ट हो रही फसल पर मुआवजा वितरण की मांग उठाई गई है। इसके लिए अखिल भारतीय किसान सभा की ओर ज्ञापन सौंपा गया है। जहां पर भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी के भी कई नेता शामिल रहे। संभागायुक्त को सौंपे गए ज्ञापन में मांग उठाई गई है कि किसानों की नुकसान हुई फसलों का सर्वे कराया जाए और समय पर उन्हें मुआवजा का वितरण भी कराया जाए। इसके साथ ही कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जिस तरह से शहर में जन जागरुकता के कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं, उसी तरह ग्रामीण क्षेत्रों में भी सुविधाएं दी जाएं। ग्रामीणों को जांच की सरल सुविधा उनके क्षेत्रों में ही उपलब्ध कराने की मांग उठाई गई है। इस प्रतिनिधि मंडल में भाकपा सचिव घनश्याम सिंह, रवीन्द्र शुक्ला, मोतीलाल शुक्ला, वायएन शुक्ला, राजेन्द्र त्रिपाठी सहित अन्य मौजूद रहे। संभागायुक्त अशोक भार्गव ने कहा है कि इन मांगों को पूरा कराने के प्रयास किए जाएंगे।

डेकेयर सेन्टर को निजी हाथों मे सौंपने का साहित्यकारों ने किया विरोध

रीवा। शहर के कमिश्नरी के पास स्थित ऋतुराज पार्क में संचालित डे केयर सेंटर को निजी हाथों में सौंपने की योजना का विरोध किया गया है। शहर के साहित्यकारों की ओर से संभागायुक्त को ज्ञापन सौंपकर इसका विरोध किया गया है। बताया गया है कि नगर निगम के मेयर इन काउंसिल एवं परिषद द्वारा बघेली के जनकवि शंभू काकू के नाम से पुस्तकालय एवं वाचनालय खोले जाने का निर्णय लिया गया था। अब निगम प्रशासन द्वारा उक्त परिसर को निजी हाथों में सौंपने की तैयारी की जा रही है। इसका विरोध शहर के साहित्यकारों ने किया है और संभागायुक्त एवं निगम के प्रशासक डॉ. अशोक कुमार भार्गव को ज्ञापन देकर पूर्व के निर्णय के अनुसार कार्रवाई किए जाने की मांग उठाई है। साहित्यकार चंद्रिका प्रसाद चंद्र, अमोल बटरोही, कैलाश तिवारी, जगजीवन लाल तिवारी, रामनरेश तिवारी निष्ठुर, सूर्यमणि शुक्ला, शिवशंकर त्रिपाठी शिवाला, भृगुनाथ पाण्डेय, कालिका त्रिपाठी, गिरिजा शंकर, हसमत रिवानी, नागेन्द्रमणि, कमल किशोर, मुकेश येंगल, बीके माला सहित अन्य ने विरोध दर्ज कराया है।

हायर सेकंडरी परीक्षा में एक छात्र नकल करते पकड़ा गया
रीवा। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित की जा रही परीक्षा में मंगलवार को एक छात्र को नकल करते हुए पकड़ा गया है। जिसके विरुद्ध कार्रवाई की गई है। बताया गया है कि हायर सेकंडरी की समाजशास्त्र की परीक्षा की परीक्षा का आयोजन किया गया। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पटेहरा में केन्द्राध्यक्ष ने एक छात्र पर नकल प्रकरण दर्ज किया है। इस परीक्षा में २३१५ छात्र बैठे और ९२ छात्र अनुत्तीर्ण रहे। शिक्षा विभाग द्वारा गठित किया गया उडऩदस्ता दल कई केन्द्रों में जांच के लिए पहुंचा लेकिन कोई नकल प्रकरण नहीं मिले।
Powered by Blogger.