REWA : कोरोना से बचाव: ट्रेनों के एसी कोच से हटाए जा रहे परदे


रीवा/सतना. कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए रेलवे कई एहतियात बरत रहा है। भोपाल मंडल द्वारा सभी ट्रेनों के एसी कोचे परदे व कंबल हटाने के बाद जबलपुर मंडल भी अपनी गाडि़यों से परदे हटा रहा है। कोरोना के संक्रमण से यात्रियों को बचाने के लिए ट्रेन रीवा-आनंद विहार, जबलपुर शटल, रीवा-जबलपुर इंटरसिटी, महाकौशल एक्सप्रेस, लखनऊ एक्सप्रेस समेत सतना से गुजरने वाली ज्यादातर टे्रनों के एसी कोच में परदे हटा लिए जाएंगे। 

रेलवे ने एसी कोच में सफर करने वाले यात्रियों से कहा है कि ओढऩे के लिए गरम चादर व कम्बल घर से लेकर आएं। बताया गया कि सभी गाडि़यों के वातानुकूलित कोचों का तापमान नियंत्रित रखा जा रहा है। हालांकि रेलवे का कहना है कि यदि कोई यात्री अतिरिक्त बेडशीट मांगता है तो मुहैया कराई जाएगी। यात्रियों को जागरुक करने के लिए रेलवे स्टेशन में जगह-जगह पोस्टर चिपकाए गए हैं व एनाउंसमेंट कराया जा रहा है।


स्पेसीफाइड केमिकल से ट्रेनों की धुलाई
सतना से रोजाना 175 यात्री ट्रेनें गुजरती हैं जिनमें करीब दो लाख लोग सफर करते हैं। यहां से रोजाना करीब 35 हजार यात्री ट्रेन में चढ़ते-उतरते हैं। भीड़भाड़ वाली ट्रेनों में यात्रियों पर संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। यात्रियों को संक्रमण से बचाने के लिए रेलवे टर्मिनल स्टेशनों में सभी पैसेंजर ट्रेनों की धुलाई स्पेसीफाइड केमिकल के साथ डिस्इंफेक्ट किया जा रहा है। बताया गया कि यात्रियों के सम्पर्क में आने वाले टे्रन हैंडल, पायदान, दरबाजों की नॉब, वाशबेसिन के नल, सीट कवर को साफ कर स्पे्र किया जा रहा है।
Powered by Blogger.