REWA : पुलिस को मिली सफलता मारपीट और हत्या के मामले में फरार आरोपी गिरफ्तार


रीवा। पुलिस ने शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया है जिससे पिस्टल बरामद हुई है। पकड़ा गया आरोपी आदतन अपराधी है और उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। बिछिया पुलिस लाकडाउन का पालन करवाने के लिए चिरहुला मंदिर के पार्क में गश्त कर रही थी। उसी दौरान शातिर बदमाश सूरज प्रजापति निवासी अमहिया पर पुलिस की नजर पड़ गई। वह पुलिस को देखकर भागने लगा दिया जिस पर संदेह होने पर पुलिस ने दबोच लिया।

तलाशी के दौरान पिस्टल बरामद
उसकी तलाशी ली गई तो आरोपी के पास से पिस्टल बरामद हुई। पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश कर दिया। थाना प्रभारी जगदीश सिंह ठाकुर ने बताया कि उसके खिलाफ कई मामले दर्ज है और वह लॉकडाउन तोड़कर किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में घूम रहा था।

चोरी की बाइक सहित युवक चढ़ा हत्थे
बिछिया पुलिस ने बुधवार को संदिग्ध अवस्था में घूम रहे युवक को पकड़ा था। उसके पास गाड़ी के कोई कागज नहीं थे। पुलिस ने जांच की तो गाड़ी चोरी की निकली। आरोपी की पहचान लल्ला कोल निवासी चिरहुला के रूप में हुई है। उसने कुछ दिन पूर्व ही यह गाड़ी उड़ाई थी जिसका मामला भी थाने में दर्ज था।

पुलिस अधीक्षक व अतिरिक्त पुलिस शिवकुमार वर्मा के संख्त निर्देशन पर नगर पुलिस अधीक्षक शिवेंद्र सिंह बघेल के मार्गदर्शन पर वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा चलाये गए अभियान के तहत आरोपियों की धरपकड़ करने के लिए निर्देशित किया गया था। जिस पर आज थाना प्रभारी बिछिया उप निरीक्षक जगदीश सिंह ठाकुर द्वारा टीम का गठन किया गया दिनाँक 17/03/2020 को फरियादी महेश्वर यादव पिता लोकेश्वर यादव उम्र 18 वर्ष निवासी अमहिया शास्त्री नगर थाना अमहिया ने विछिया थाने में आकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी  कि चिरहुला मंदिर अपने दोस्तों के साथ गया था मंदिर के बाहर तालाब तरफ घूम रहा था तभी सूरज प्रजापति, करन दाहिया, सुरेन्द्र कहार व सूरज डाहिया गाली गलौज करते हुए पीड़ित से दारू पीने के  लिए पैसे माग रहे थे जिसपर पैसा देने से मना किया तो पीड़ित के साथ आरोपीयो ने मारपीट शुरू कर दिए और मोबाइल छोड़ाकर तोड़ दिए थे । जिसके बाद आरोपी  सूरज प्रजापति के द्वारा पीड़ित को गोली मारने की धमकी दी गई थी जिस पर पीड़ित युवक की शिकायत पर विछिया पुलिस ने अपराध क्र। - 91/2020 धारा 294, 323, 327, 427, 506, 34 ता। हि।  

25 आर्मस एक्ट  का मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू 
कर दिए थे और अपने स्टाफ के साथ आरोपी करण दाहिया को पूर्व में ही गिरफ्तार कर लिया था और न्यायालय में पेश कर आरोपी को जेल भेज दिया गया था। वही अन्य फरार आरोपी सूरज प्रजापति जिसके विरूध्द थाना बिछिया में हत्या का व थाना रायपुर कर्चलिया में लूट का प्रकरण दर्ज था जिसे आज दिनांक को पिस्टल सहित चिरौहला से थाना प्रभारी विछिया  जे एस ठाकुर ने अपने स्टाफ के साथ गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किये जहा से आरोपी को जेल भेज दिया गया है । आरोपी को पकड़ने  में थाना प्रभारी विछिया उपनिरीक्षक, जगदीश सिंह ठाकुर, ए एस आई व्ही डी द्विवेदी, आरक्षक शैलेन्द्र दीपांकर, प्रदीप दुबे, तुलसीदास साकेत, संदीप शुक्ला का योगदान रहा है।
Powered by Blogger.