पहले हटने से किया मना, अब SHAHEEN BAGH में कम होने लगी प्रदर्शनकारियों की भीड़


CAA, NRC के खिलाफ शाहीनबाग में किया जा रहे विरोध प्रदर्शन में अब प्रदर्शनकारियों की भीड़ कम होने लगी है। सरकार और दिल्ली पुलिस की समझाइश का भले ही प्रदर्शनकारियों पर असर न हुआ हो लेकिन Coronavirus का खौफ प्रदर्शनकारियों पर साफ नजर आने लगा है। यही वजह है कि प्रदर्शन स्थल पर होने वाली भीड़ में काफी कमी देखने को मिल रही है। बता दें कि मंगलवार को भी दिल्ली पुलिस के अधिकारी प्रदर्शनकारियों को समझाने पहुंचे थे लेकिन वहां मौजूद लोगों ने प्रदर्शन खत्म करने से साफ इन्कार कर दिया था। पुलिस अधिकारियों ने भी लोगों को कोरोना वायरस के खतरे की जानकारी दी थी लेकिन उस वक्त प्रदर्शनकारियों ने उनकी बात नहीं मानी।


3 महीने से जारी है विरोध प्रदर्शन
नागरिकता संशोधन कानून, एनआरसी को लेकर दिल्ली के शाहीनबाग में बीते तीन महीने से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। इस प्रदर्शन की वजह से बीते तीन महीने से ही शाहीनबाग की मुख्य सड़क भी बंधक बनी हुई है। यह मामला सुप्रीम कोर्ट में भी पहुंचा। विरोध प्रदर्शन को खत्म करने बीच का रास्ता निकालने सुप्रीम कोर्ट द्वारा वार्ताकार नियुक्त किए गए लेकिन उससे भी बात नहीं बन सकी थी।
प्रदर्शनकारियों ने कही थी यह बात
मंगलवार को जब पुलिस अधिकारी प्रदर्शनकारियों को प्रदर्शन स्थल से हटने के लिए समझाइश देने पहुंचे थे, उसी दौरान वहां मौजूद कुछ लोगों ने कहा था कि उनके लिए कोरोना वायरस से बड़ा मुद्दा सीएए और एनआरसी का है। ऐसा कहते हुए उन्होंने मौके से हटने से साफ इंकार कर दिया था।
हालांकि, कोरोना के खौफ का असर एक दिन बाद ही प्रदर्शन स्थल पर नजर आने लगा है। जहां पहले प्रदर्शन स्थल पर भारी भीड़ नजर आती थी अब चंद लोग ही वहां नजर आ रहे हैं।
Powered by Blogger.