कोरोना से जुड़ी झूठी खबर वायरल करने वाला गिरफ्तार : RAIPUR NEWS

 
कोरोना से जुड़ी झूठी खबर वायरल करने वाला गिरफ्तार : RAIPUR NEWS

रायपुर। सोशल मीडिया पर अनावश्यक सक्रियता दिखाने और झूठी खबरों को वायरल करने वालों को यह खबर पढ़कर सीख लेना चाहिए। वाट्सएप पर कोरोना के संबंध में झूठी खबर वायरल करने के आरोप में जहां गरियाबंद में एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं दूसरी ओर महासमुंद में कोरोना को लेकर धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश करने के आरोप में अपराध पंजीबद्ध किया गया है। वैश्विक संकट पैदा करने वाले कोरोना वायरस को लेकर मिथ्या और भ्रामक प्रचार को रोकने पुलिस अलर्ट मोड में है। शिकायत मिलते ही तत्काल कार्यवाही की जा रही है।

गरियाबंद जिले में कोरोना महामारी को लेकर एक युवक को वाट्सएप पर फर्जी मैसेज करना बहुत महंगा साबित हुआ। सिटी कोतवाली पुलिस ने तत्काल एक्शन लेते हुए एफआईआर दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। सिटी कोतवाली प्रभारी आर के साहू के अनुसार अजय कुमार बंजारे गरियाबंद के मजरकटा का रहने वाला है।

आरोपी युवक ने वाट्सएप ग्रुप में गरियाबंद के डाक बंगला क्षेत्र में कोरोना पॉजीटिव मरीज होने संबंधी पोस्ट शेयर की थी। इससे संबंधित क्षेत्र में हड़कंप मच गया। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने जांच पड़ताल की तो पूरा मामला फर्जी निकला। जिस पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ भादवि की धारा 193 और राज्य शासन के आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 54 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर तत्काल हिरासत में लिया।

कोराेना संक्रमण को लेकर सोशल मीडिया में फैलाया धार्मिक उन्माद

महासमुंद जिले के सिटी कोतवाली अंतर्गत वार्ड-7 नयापारा निवासी शरदकुमार तंबोली पर कोरोना वायरस को लेकर धार्मिक उन्माद फैलाने का अपराध पंजीबद्ध किया गया है। छत्तीसगढ मालवाहक ओनर्स एसोसिएशन के नाम से वाट्सएप ग्रुप है। जिसमें एक धर्म विशेष के प्रति नफरत फैलाने वाला पोस्ट किया गया था।

शिकायत पर नगर निरीक्षक राकेश खुंटेश्वर ने आरोपित के विरूद्ध त्वरित कार्रवाई करते हुए भादवि की धारा 505(2) के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है। आरोपित ने एक धर्म विशेष के लोगों को कोरोना वायरस फैलाने वाले बताया। पांच सौ लोगों को भारत में छोड़कर कोरेाना फैलाने का मनगढंत प्रचार किया जा रहा था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मोबाइल जब्त कर लिया है।

Related Topics

Latest News