REWA : रीवा से जुड़े निजामुद्दीन के तार ,MP के 107 समेत रीवा के 2 शख्स भी शामिल : संक्रमण फैलने की आशंका, लोगों में बढ़ी दहशत


ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के मरकज में रीवा के भी दो लोगों के शामिल होने की खबर है। इस मरकज में 15 से अधिक देशों के लोग शामिल हुए थे, जहां पर मजहबी कार्यक्रम आयोजित किया गया। दिल्ली में मामला सामने आने के बाद करीब दो सौ से अधिक संदिग्धों का परीक्षण किया गया है, जिसमें अधिकांश कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

दिल्ली के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों में लोग पहुंचे हैं। इसी में रीवा के भी दो लोगों के शामिल होने की खबर से प्रशासन में हड़कंप मच गया है। प्रशासन को पहले यह सूचना मिली कि इनके यहां दिल्ली के कार्यक्रम में शामिल होने वाले कोई दूसरे सख्श रुके थे लेकिन बाद में पता चला है कि ये स्वयं वहां पर गए थे। बीते २४ मार्च को दिल्ली से ये दोनों रीवा पहुंचे हैं।

इनमें से एक घोघर का निवासी बताया जा रहा है दूसरा निपनिया का है। पुलिस को जानकारी मिलने पर दोनों से पूछताछ की गई है लेकिन दोनों ने दिल्ली के कार्यक्रम में जाने से इंकार किया है। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण को लेकर मेडिकल परीक्षण कराए जाने से भी इंकार कर दिया है। जिसके चलते आशंकाओं को और बल मिल रहा है। लोगों को डर है कि यदि कोरोना संक्रमित व्यक्ति के ये संपर्क में आए होंगे तो रीवा में भी बड़ी संख्या में लोगों के बीच ये संक्रमण फैला सकते है  इस वजह से पुलिस अब दोनों का मेडिकल परीक्षण कराएगी।


लोगों में खौफ बढ़ा

करीब सप्ताह भर से अधिक समय से लोग रीवा शहर में रह रहे हैं। इसमें वह लोग शामिल हैं जो समाज की गतिविधियों से जुड़े रहे हैं। लगातार लोंगों के ये संपर्क में रहे, इस वजह से अब पूरे शहर में दहशत का माहौल बना हुआ है। बताया जा रहा है कि एक राजनीतिक दल से तालुक रखता है तो दूसरा कबाड़ के धंधे का बड़ा व्यवसाई है। 

इन पर भी संदेह, पूछताछ के लिए बुलाया
पुलिस को सूचना मिली है कि दो और लोग जो निजामुद्दीन के मरकज में शामिल होने गए थे, वह घर पर नहीं हैं। घोघर निवासी अल्ताफ और गुढ़ निवासी आबिद अंसारी के दिल्ली से लौटने का इंतजार है। परिवार के लोगों से पुलिस ने कहा है कि उनका स्वास्थ्य परीक्षण कर आइसोलेशन में रखा जाएगा।

ऐसी सूचना आई है कि दिल्ली के मरकज में शामिल होने वाले लोगों का संपर्क रीवा से है। पहले जानकारी आई थी कि वहां पर शामिल होने वाला कोई यहां आकर रुका था, लेकिन एक सूचना यह भी है कि यहां के दो लोग गए थे। कोतवाली पुलिस ने पूछताछ की है। दोनों का मेडिकल परीक्षण कराएंगे। इस पर हमारी पूरी नजर है।

शिवकुमार वर्मा, एएसपी रीवा


ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. www.rewanewsmedia.com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें
Powered by Blogger.