UJJAIN : नर्सों की शिकायत-सर्वे करने गए तो कहा, चले जाओ नहीं तो पीट देंगे

 
UJJAIN : नर्सों की शिकायत-सर्वे करने गए तो कहा, चले जाओ नहीं तो पीट देंगे

उज्जैन । दानीगेट क्षेत्र के बिलोटीपुरा इलाके में सर्वे करने गई स्वास्थ्य विभाग की नर्सों ने रहवासियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत की। आरोप लगाया कि सर्वे के दौरान कुछ रहवासियों ने उन्हें धमकी दी है। कहा है कि यहां से चले जाओ नहीं तो पीट देंगे। शिकायत के बाद पुलिस अधिकारी पहुंचे और लोगों से बात की। समझाइश देने के बाद मस्जिद से अनाउसमेंट भी करवाया गया। हालांकि रहवासियों का कहना है कि लोगों द्वारा कोई अभद्रता नहीं की गई है। मामले की जांच की जाना चाहिए। इस संबंध में एसपी को ज्ञापन भी सौंपा गया है। नर्स कविता मांडेचा, माया योगी ने पुलिस को की शिकायत में बताया कि वे सोमवार को बिलोटीपुरा क्षेत्र में सर्वे करने गई थीं।
इस क्षेत्र (दानीगेट) की एक महिला की तीन अप्रैल को कोरोना संक्रमण से मौत हुई है। नर्सों ने बताया कि जैसे ही उन्होंने सर्वे कार्य शुरू किया कुछ लोगों ने उन्हें घेर लिया और चले जाने को कहा। साथ ही पीटने की धमकी भी दी। इस पर उन्होंने पुलिस के पास आकर शिकायत दर्ज कराई और सुरक्षा की मांग की। मंगलवार को पुलिस बल स्वास्थ्य अमले के साथ मौके पर पहुंचा। हालांकि तब लोग सामने नहीं आए। जीवाजीगंज थाने प्रभारी संजय मंडलोई और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने रहवासियों को समझाइश दी। इसके अलावा मस्जिद से भी सहयोग करने का अनाउंसमेंट कराया गया। इसके बाद सर्वे कार्य शुरू हुआ।
समझाइश दी है
मामले में कुछ नर्सों द्वारा शिकायत की गई थी। टीम ने मौके पर पहुंचकर रहवासियों को समझाइश दी है। स्वास्थ्यकर्मियों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रख रहे हैं। रहवासियों ने भी ज्ञापन देकर अभद्रता जैसी बात से इंकार किया है। जांच कर रहे हैं।  - रूपेश द्विवेदी, एएसपी, उज्जैन

Related Topics

Latest News