आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे PM नरेंद्र मोदी


LOCKDOWN 4.0 की अटकलों के बीच घ्ग् ग्दृड्डत् आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी ने सोमवार को ही सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की थी और 17 मई को खत्म हो रहे लॉकडाउन के बाद की रणनीति पर चर्चा की थी। इसके साथ ही अटकलों को दौर शुरू हो गया है कि पीएम मोदी क्या कह सकते हैं? कुछ लोग राहत पैकेज की बात कर रहे हैं तो कुछ का मानना है कि पीएम एक बार फिर कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में देशवासियों का हौसला बढ़ाएंगे। हालांकि लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं, इस पर अभी ऐलान मुश्किल लग रहा है।

अटकलें ये भी लगाई जा रही हैं कि पीएम मोदी ग्रामीण इलाकों के लिए कोई घोषणा कर सकते हैं। क्योंकि पीएम ने मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में कहा था कि देश के बड़े ग्रामीण इलाके तक कोरोना वायरस नहीं पहुंच सका है। ऐसे में वहां आर्थिक गतिविधियां शुरू की जा सकती हैं।

लॉकडाउन के दौरान पीएम मोदी के संबोधन

कोरोना वायरस और लॉकडाउन के दौरान पीएम मोदी ने कई बार अलग-अलग मौके पर देश को संबोधित किया है। लॉकडाउन 2.0 का ऐलान करते हुए पीएम ने कहा था, पीएम ने कहा, 3 मई तक हम सभी को, हर देशवासी को लॉकडाउन में ही रहना होगा। इस दौरान हमें अनुशासन का उसी तरह पालन करना है, जैसे हम करते आ रहे हैं। मेरी सभी देशवासियों से प्रार्थना है कि अब कोरोना को हमें किसी भी कीमत पर नए क्षेत्रों में फैलने नहीं देना है।

मन की बात में कहा था, ईद तक दुनिया कोरोना मुक्त

वहीं अप्रैल के आखिरी रविवार को मन की बात कार्यक्रम में पीएम ने कहा था, देशवासियोंने संयम का पालन किया तो ईद आने तक दुनिया कोरोना मुक्त हो जाएगी। साथ ही कहा था, पीएम मोदी ने कहा, हम भाग्यशाली हैं कि आज पूरा देश, देश का हर नागरिक, जन-जन इस लड़ाई का सिपाही है और लड़ाई का नेतृत्व कर रहा है।


Powered by Blogger.