खुशखबरी : अब रेड जोन वालों को सरकार की तरफ से मिली अनुमति, जा सकते है अपने घर : ऐसे करे APPLY



भोपाल. ई-पास को लेकर मध्यप्रदेश सरकार ने बदलाव किया है। अब रेड जोन में शामिल जिलों के लोगों को भी घर जाने के लिए पास की सुविधा मिल सकती है। मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि हमने ई-पास को लेकर नियमों में बदलाव किया है। बता दें कि अभी तक मध्यप्रदेश में भोपाल, इंदौर और उज्जैन को लोगों को ई-पास की सुविधा उपलब्ध नहीं थी।

सीएम ने कहा कि लॉकडाउन के कारण कई लोग फंस गए हैं। वे अपने घर जाना चाहते हैं। इनमें बच्चों सहित बुजुर्ग भी शामिल हैं। सरकार उन्हें घर भेजने के लिए ई-पास जारी करेगी। यदि कोई अपने वाहन से जाना चाहता है तो वह पास बनवाकर अपने घर जा सकता है। इसके लिए सरकार ने नियमों में संशोधन किया है।

उन्होंने कहा कि अब अन्य राज्यों के हॉट-स्पॉट जिलों से प्रदेश में आने वाले के लिए और भोपाल. इंदौर, उज्जैन, धार, खंडवा और खरगौन से दूसरे जिलों में जाने के लिए एक बार में अनुमति दी जा सकेगी। बता दें कि अभी तक ई-पास की सुविधा मध्यप्रदेश के तीन जिलों, भोपाल, इंदौर और उज्जैन में नहीं थी।

बदलनी होगी जीवन पद्धति
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना का अभी कोई इलाज नहीं है। ऐसे में हमें अपने जीवन पद्धति में बदलाव करना होगा। भीड़ एकत्रित ना हो, शादी-विवाह में कम से कम लोग जाएं। उन्होंने इस बात पर संतोष जताया कि कोरोना से स्वस्थ्य होने वालों की संख्या बढ़ी है। इंदौर और भोपाल में स्थिति अब नियंत्रण में है। उज्जैन में कलेक्टर को बदला गया है। जल्द ही वहां भी स्थिति में सुधार होगा। रेड जोन धीरे-धीरे ऑरेंज और फिर ग्रीन जोन में बदलेंगे।

मध्यप्रदेश में संक्रमितों की स्थिति
मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के कारण अब तक 3255 लोग संक्रमित है। वहीं, कोरोना संक्रमण के कारण प्रदेश में 189 लोगों की मौत हो चुकी है। इंदौर, भोपाल के बाद उज्जैन में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। वहीं, छोटे जिलों में बुरहानपुर में लगातार मामले बढ़ रहे हैं।


Powered by Blogger.