BHOPAL : 29 जून से ऑफलाइन होंगी MP के कॉलेजों में परीक्षाएं : विभाग ने जारी किए आदेश


भोपाल । प्रदेश के सभी शासकीय और निजी विश्वविद्यालयों की स्नातक अंतिम वर्ष तथा स्नातकोत्तर चतुर्थ सेमेस्टर की कक्षाओं की परीक्षाएं ऑफलाइन आयोजित होंगी। 29 जून से 31 जुलाई के मध्य पेन पेपर मोड पर परीक्षा केंद्रों पर जाकर विद्यार्थियों को परीक्षाएं देनी होंगी।

परीक्षाओं एवं अकादमिक कैलेंडर के संबंध में कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश

उच्च शिक्षा विभाग द्वारा सभी शासकीय और निजी विश्वविद्यालयों के कुलसचिव तथा शासकीय, अशासकीय स्वशासी, अनुदान प्राप्त महाविद्यालयों के प्राचार्यों को परीक्षाओं एवं अकादमिक कैलेंडर के संबंध में कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश गुरुवार को जारी किए हैं।

परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षित शारीरिक दूरी का कड़ाई से पालन किया जाना अनिवार्य

विश्वविद्यालय परीक्षाओं के संचालन में परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षित शारीरिक दूरी का कड़ाई से पालन किया जाना अनिवार्य होगा। स्नातक प्रथम, द्वितीय वर्ष तथा स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर और अन्य पाठ्यक्रमों की नियमित परीक्षाएं स्थानीय स्तर पर परिस्थितियां सामान्य होने पर आयोजित की जा सकेंगी।

एक सितंबर 2020 से नया सत्र प्रारंभ किया जाएगा

वहीं स्नातक कक्षाओं के प्रथम एवं द्वितीय वर्ष सेमेस्टर एवं स्नातकोत्तर कक्षाओं के द्वितीय सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं को अगली कक्षा में प्रवेश देकर एक सितंबर 2020 से नया सत्र प्रारंभ किया जाएगा। इस वर्ष के लिए स्नातक कक्षाओं और पाठ्यक्रमों के प्रथम वर्ष तथा स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों का नया सत्र 1 अक्टूबर 2020 से शुरू होगा।


Powered by Blogger.