CRIME : लॉकडाउन में मजबूर महिला को मुफ्त राशन और आर्थिक मदद दिलाने के बहाने पड़ोसी ने किया रेप


लॉकडाउन के दौरान पश्चिमी दिल्ली में स्थानीय विधायक से मुफ्त राशन और 1,000 रुपये की आर्थिक मदद दिलाने के बहाने एक 35 वर्षीय महिला से पड़ोसी द्वारा कथित तौर पर बलात्कार करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर बुधवार को आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के अनुसार, पीड़ित महिला और उसका पड़ोसी पिछले 10 से अधिक वर्षों से एक दूसरे को जानते थे। महिला का पति नारियल बेचता है। पीड़िता के पति ने मंगलवार शाम को इस अपराध की सूचना पुलिस को दी थी। उसने आरोप लगाया था कि लॉकडाउन के दौरान मदद दिलाने के बहाने उनके पड़ोसी ने उसकी पत्नी का यौन उत्पीड़न किया है।

एक पुलिस अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि महिला के पति ने अपनी शिकायत में कहा कि आरोपी उनका पड़ोसी है और वह उसे और उसके परिवार को पिछले 14 वर्षों से जानते हैं। उसने बताया कि जब वह काम पर गया था, तब वह आदमी जोकि एक राशन की दुकान पर काम करता है, उसने अपने संपर्कों के माध्यम से एक विधायक से उसकी पत्नी को राशन और आर्थिक मदद दिलाने का वादा किया। जब महिला इसके लिए राजी हो गई, तो वह उसे पश्चिमी दिल्ली के पास में ले गया और उसके साथ जबरदस्ती की।

पुलिस ने कहा कि पीड़िता के पति के अनुसार, आरोपी ने उसकी पत्नी को इस दुष्कर्म के बारे में किसी को कुछ भी नहीं की धमकी दी थी। अधिकारी ने कहा कि जैसे ही हमें शिकायत मिली, महिला को मेडिकल टेस्ट के लिए ले जाया गया, जिसके बाद पालम पुलिस स्टेशन में बलात्कार का मामला दर्ज किया गया। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पश्चिम), देवेंद्र आर्य ने कहा कि उन्होंने बलात्कार के आरोपी व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज उसे गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।


Powered by Blogger.