DELHI : कल Corona warriors को पीएम मोदी करेंगे संबोधित



नई दिल्ली कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी गुरुवार को बुद्ध पूर्णिमा समारोह में भाग लेंगे। यह जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक ट्वीट के जरिए साझा की है। पीएमओ ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय बौद्ध संघ के सहयोग से संस्कृति मंत्रालय दुनिया भर के बौद्ध संघों के सर्वोच्च प्रमुखों की भागीदारी के साथ एक आभासी प्रार्थना कार्यक्रम आयोजित |


पीएमओ से मिली जानकारी के अनुसार, समारोह में सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के नाम भाषण देंगे। यह आयोजन कोरोना वायरस पीड़ितों के सम्मान और कोविड-19 के खिलाफ जंग में महामारी से सीधी लड़ाई लड़ रहे कोरोना योद्धाओं के सम्मान में आयोजित किया जा रहा है। इस दौरान समारोह को बिहार के बोधगया में महाबोधि मंदिर, सारनाथ में मूलगंधा कुटी विहार, नेपाल के पवित्र गार्डन लुंबिनी, कुशीनगर में परिनिर्वाण स्तूप, पवित्र और ऐतिहासिक अनुराधनापीठ में रूणवेली महा सेवा से लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।


बुद्ध पूर्णिमा पर देश के नाम संदेश दिया 
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बुद्ध पूर्णिमा की पूर्व संध्या पर बुधवार को देशवासियों को शुभकामनाएं दीं और कहा कि भगवान बुद्ध का सत्य, शांति और करुणा का संदेश सदैव मानवता का मार्गदर्शन करता रहेगा । राष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा, बुद्ध पूर्णिमा के शुभ अवसर पर मैं सभी नागरिकों और पूरी दुनिया में भगवान बुद्ध के अनुयायियों को शुभकामनाएं देता हूं। भगवान बुद्ध का संदेश हमें प्रेम, सत्य, करुणा और अहिंसा के साथ मानवता की सेवा करने के लिए प्रेरित करता है।




Powered by Blogger.