LIVE UPDATES : जानिए आज से किन रूट पर दौड़ेंगी ट्रेनें : ट्रेनों का पूरा शेड्यूल जारी

भारतीय रेलवे ने बड़ा फैसला लेते हुए 12 मई से रेल सेवा आंशिक रूप से बहाल करने का फैसला किया है। अभी 15 ट्रेनों को चलने पर सहमति बनी हैं, जिनके लिए सोमवार शाम 4 बजे से बुकिंग शुरू हो जाएगी। (नीचे देखिए पूरी लिस्ट और टाइमिंग) अभी सिर्फ आईआरसीटीसी से ही बुकिंग होगी। उन्हीं यात्रियों को प्लेटफॉर्म तक पहुंचने की अनुमति होगी, जिनका टिकट कंफर्म है। इस दौरान यात्रियों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य होगा। साथ ही टिकट बुकिंग इस तरह की जाएगी कि यात्री ट्रेन में बैठते समय भी फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करें। यात्रियों को प्लेटफॉर्म पर प्रवेश करते समय जांच से गुजरना होगा। यात्रियों से सामान्य किराया ही वसूला जाएगा।
रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि यह ट्रायल सफल रहा तो अन्य रुट्स पर भी ट्रेनें चलाई जा सकेगीं। अभी रेलवे रोज की 300 ट्रेनों को चलाने की तैयारी में हैं। यह प्लानिंग श्रमिक स्पेशल ट्रेन के लिए की गई है। रेलवे ने कोरोना वायरस के देखते हुए 20,000 स्पेशल बोगियां तैयार करवाई हैं।
जारी हुआ शेड्यूल, बंद रहेंगे रेल काउंटर
इन ट्रेनों का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है। किसी भी ट्रेने की बुकिंग रेलवे काउंटर से नहीं होगी। यात्रियों से अपील की गई है कि वे हड़बड़ाहट में यात्रा का फैसला न ले। पहले जानकारी जुटा लें कि उनके शहर तक ट्रेन जा रही है या नहीं। साथ ही आईआरसीटीवी की वेबसाइड या इसके ऐप के जरिए कंफर्म टिकट होने पर ही रेलवे स्टेशन पहुंचे।
12 मई से चलने वाली ट्रेनों की लिस्ट
1. नई दिल्ली से डिब्रूगढ़
2. नई दिल्ली से अगरतला
3. नई दिल्ली से हावड़ा
4. नई दिल्ली से पटना
5. नई दिल्ली से बिलासपुर
6. नई दिल्ली से रांची
7. नई दिल्ली से भुवनेश्वर
8. नई दिल्ली से सिकंदराबाद
9. नई दिल्ली से बेंगलुरु
10. नई दिल्ली से चेन्नई
11. नई दिल्ली से तिरुवनंतपुरम
12. नई दिल्ली से मडगांव
13. नई दिल्ली से मुंबई सेंट्रल
14. नई दिल्ली से अहमदाबाद
15. नई दिल्ली से जम्मूतवी



Powered by Blogger.