NAXAL BLAST नक्सली ब्लास्ट में पुल क्षतिग्रस्त, ठेकेदार को जान से मारने की धमकी


दंतेवाड़ा । छत्तीसगढ के नक्सल प्रभावित दंतेवाडा जिले के कटेकल्याण ब्लॉक के टेटम और तुमकपाल के बीच एक पुल को नक्सलियों ने विस्फोटक से बीती रात उड़ा दिया। इस पुल के एप्रोच रोड को पहले ही छतिग्रस्त कर दिया था। जिसकी वजह से इस पुल से वाहनों की आवाजाही बंद थी। लकड़ी की पटिया लगाकर ग्रामीण पैदल या साइकिल से पार होते थे। नाले में पानी कम होने पर वाहन नीचे से ही गुजरते थे।

ज्ञात हो कि टेटम में पुलिस का एक कैम्प खुलना है। जिसका विरोध नक्सलियों द्वारा किया जा रहा है। माना जा रहा है कि इलाके से फोर्स को दूर रखने नक्सलियों ने पुल को नुकसान पहुंचाया है। नक्सलियों द्वारा पुल उड़ाने की पुष्टि एस पी डॉ अभिषेक पल्लव ने की है।

बीजापुर में ठेकेदार को जान से मारने की धमकी

बीजापुर जिले में माओवादियों ने सड़क निर्माण का कार्य कर रहे ठेकेदार को जान से मारने की धमकी दी है। माओवादियों ने इस संबंध में बड़े पैमाने पर चेरपाल नदी के समीप पदेडा मार्ग पर धमकी भरे पोस्टर चस्पा किए हैं। माओवादियों की गंगालूर एरिया कमेटी ने यह पोस्टर चस्पा किए हैं। एक सप्ताह पूर्व पदेडा से पेदाकोरमा तक सड़क निर्माण का कार्य शुरू हुआ था। पीएमजीएसवाई के तहत सड़क निर्माण का कार्य होना है।
Powered by Blogger.