REWA : 10वीं व 12वीं की उत्तर पुस्तिकाओं का होम वैल्यूएशन पूरा, जल्द घोषित होंगे परीक्षा परिणाम





रीवा। हाईस्कूल व हायर सेकेंडरी उत्तर पुस्तिकाओं को होम वैल्यूएशन पूरा हो गया है। इसके बाद शेष ऊर्दू एवं अंग्रेजी की २५ हजार उत्तर पुस्तिका शिक्षकों को प्रदान कर दी है। इसके बाद अब उत्तकृष्ण विद्यालय में इन उत्तरपुस्तिकों के अंक सीट में चढ़ाने काम प्रांरभ हो गया है। इन अंकों को चढ़ाकर बोर्ड को सूची भेज दी जाएगी। प्रथम चरण लगभग १.६५ हजार उत्तर पुस्तिकाओं को पूरा होने के बाद शेष १७ हजार उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्याकंन शेष है वह १५ मई तक पूरा कर लिया जाएगा।

बताया जा रहा है कि कोविड १९ के चलते माध्यमिक शिक्षा मंडल ने जल्द परीक्षा परिणाम घोषित करने उत्तर पुस्तिकाओं को होम वैल्यूएशन कराने का निर्णय लिया। इसके लिए शिक्षकों को घर में उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन करने के लिए दिया गया था। जिले में १० विषयों की १.८३ लाख उत्तर पुस्तिका मिली थी। इनका ९० फीसदी वैल्यूएशन पूरा होने के बाद अब अंकों को चढ़ाने काम प्रांरभ हो शुरु हो गया। गुरुवार को मार्तडं क्रमाक ०१ में पूरे दिन मूल्याकंन प्रभारी सुरेश सोनी की नेतृत्व में काम शुरु हो गया है।

जल्द घोषित हो सकेगा परिणाम
हाइ स्कूल व हायर सेकेंडरी की एक -एक विषय के प्रश्न पत्र की परीक्षा बकाया है। ऐसे में बोर्ड परीक्षा के बाद जल्द परीक्षा परिणाम घोषित करने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए बोर्ड ने तय किया परीक्षा होने के बाद एक विषय के उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन करा जल्द परीक्षा परिणाम घोषित करेगा। बताया जा रहा है कि १७ मई के बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबिल बोर्ड जारी कर सकता है. 



Powered by Blogger.