REWA : रीवा के कंटेनमेंट एरिया में 14 स्थानों पर CCTV कैमरे लेस : ड्रोन कैमरे से रहेगी पैनी नज़र


रीवा . डॉ . सिंहल की बहन एवं बेटी की कोरोना रिपोर्ट पाजटिव रिपोर्ट आने के बाद इंदिरा नगर मोहल्ले के एक बड़े हिस्से को पुलिस ने कंटेनमेंट जोन घोषित किया है जहां पर सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दिये गये है । पुलिस अब पूरे एरिया में तीसरी आंख से नजर रख रही है ताकि सुरक्षा व्यवस्था में किसी तरह की चूक की गुंजजाइश न रहे ।

इंदिरा नगर के एक बड़े हिस्से को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है और इससे बाहर निकलने में भी पुलिस ने रोक लगा रखी है । सभी लोग अपने घर में रहेंगे और उनके लिए आवश्यक सामानों की प्रशासन होम डिलेवरी करवा रहा है । 

इस इलाके में सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने 14 स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए है । इसमें सभी फिक्स प्वाइंट के साथ ही मोहल्ले के अंदर गलियो में भी कैमरे लगाये जा रहे है जिससे कोई भी घरों से बाहर निकलकर एक दूसरे के संपर्क में न आए । पुलिस लोगों पर नजर रखने के लिए कैमरों का सहारा ले रही है। 

रविवार को सभी चौदह कैमरे चालू हो गए है और उनसे लगातार नजर रखी जा रही है । कंटेनमेंट जोन में आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी और उनको अपने शेल्टर होम में क्वारेंटाइन किया जायेगा । कंटेनमेंट जोन में लगातार ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही है । 

ड्रोन कैमरे की मदद लेकर पूरे एरिया के चप्पे - चप्पे पर पुलिस नजर रखे है ताकि कहीं से भी कोई चोरीछिपे बाहर निकलने का प्रयास न कर सके । ड्रोन कैमरा हर समय इस इलाके पर नजर रखता है । हालांकि कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए कंटेनमेंट जोन में अधिकांश लोग स्वयं प्रशासन का सहयोग कर रहे है और अभी तक चोरीछिपे बाहर निकलने की कोई हरकत कैमरे में कैद नहीं हुई है ।
Powered by Blogger.