REWA : रीवा जिले में कोरोना से हुई पहली मौत




सतना। सतना के कोटर तहसील खम्हरिया गांव निवासी 65 वर्षीय हीरालाल की रीवा मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई है। उसे सतना से दोपहर में रीवा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। अहमदाबाद की एक प्राइवेट हॉस्पिटल से बेटे के साथ अपना उपचार करवाकर सतना लौटे कोरोना संक्रमित मरीज हीरालाल सिंह ने संजय गांधी हॉस्पिटल रीवा में दम तोड़ दिया। कोरोना संक्रमित यह मरीज सतना जिले के कोटर थाना क्षेत्र के खम्हरिया गांव का निवासी था। 

सूत्रों के मुताबिक सतना सांसद गणेश सिंह के गृह ग्राम खम्हरिया क्षेत्र का किडनी इंस्फेक्शन से पीड़ित कोरोना संक्रमित मरीज हीरालाल अपना उपचार करवाने बेटे के साथ पिछले दिनों अहमदाबाद गया हुआ था। बताया जाता है कि अहमदाबाद की हॉस्पिटल में उपचार के दौरान जब मरीज हीरालाल के कोरोना की जांच करवाई गई, तो वहां वह निगेटिव रहा। लेकिन इस बीच ज्यादा तबियत बिगड़ने पर वहां के चिकित्सकों द्वारा बेटे से मरीज को अपने घर ले जाकर सेवा करने का मशविरा देते हुए डिस्चार्ज कर दिया गया। 

अहमदाबाद से एम्बुलेंस के जरिए बेटे साथ 1 मई को गृह ग्राम खम्हरिया जाने से पहले हीरालाल को यहां डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के ट्रामा यूनिट सेंटर में दाखिल कराया गया। यहां मेडिकल चेकअप के दौरान उसके लिए गए सेम्पल को जांच हेतु रीवा मेडिकल कॉलेज भिजवाया गया, जहां से आई रिपोर्ट में उसके पॉजिटिव होने की पुष्टि की गई। 

इसके बाद साथ रहे बेटे को यहीं डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में आईसोलेट करते हुए हीरालाल को एम्बुलेंस से संजय गांधी हॉस्पिटल रीवा रेफर कर दिया गया, जहां उसकी उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। इस बात की पुष्टि हॉस्पिटल के डॉ. एतनेश त्रिपाठी एवं रीवा के सीएसपी शिवेंद्र सिंह ने भी की। सूत्रों के मुताबिक कोरोना पॉजीटिव होने के कारण मृतक हीरालाल का अंतिम संस्कार नियमानुसार मेडिकल स्टाफ द्वारा रीवा में ही किया जाएगा।
Powered by Blogger.