REWA : कलेक्टर ने व्यापारियों को मास्क पहनने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित करने के दिये निर्देश


कलेक्टर बसंत कुर्रे ने लॉकडाउन के दौरान जिले के ग्रीन जोन में रहने पर प्रतिबंधों से ढ़ील देने के उपरांत आज शहर के विभिन्न स्थलों का निरीक्षण कर लोगों से अनिवार्य रूप से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश दिये। उन्होंने व्यापारियों से कहा कि उनकी दुकान में ग्राहक के आने पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने का दायित्व व्यापारी पर है। यदि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया तो संबंधित दुकान बंद करायी जा सकती है। कलेक्टर कुर्रे ने शिल्पी प्लाजा, अमहिया, सिरमौर चौराहा, कॉलेज चौराहा, बस स्टैण्ड, ढेकहा का सघन जायजा लिया और कुछ व्यापारियों द्वारा मास्क न पहनने पर जमकर लताड़ लगायी।

इस मौके पर जिला पंचायत सीईओ अर्पित वर्मा, नगर पालिक निगम की सहायक आयुक्त निधि राजपूत मौजूद रहे। कलेक्टर ने अमहिया में भ्रमण के दौरान गोस्वामी पैथालॉजी सेंटर खुली पायी जाने पर डॉक्टर गोस्वामी से अप्रसन्नता प्रकट की और कहा कि जब वे 14 दिन के होम क्वॉरेंटाइन में हैं तो पैथालॉजी सेंटर खोलकर उसका संचालन क्यों कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सावधानी के रूप में क्वॉरेंटाइन प्रोटोकॉल का अनिवार्य रूप से पालन करें। 

कलेक्टर ने पेट्रोल पंप, किराना दुकानें, सब्जी, फल, कपड़े एवं दवा की दुकानों में जाकर ग्राहकों और व्यापारियों से अनिवार्य रूप से मास्क पहनने की समझाइश दी। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा प्रतिबंधों को हटाने के दौरान दिये गये निर्देशों का पालन न करने पर प्रतिबंधों की छूट वापस ली जा सकती है। अत: व्यापारी अनिवार्य रूप से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करायें। उन्होंने बाजार का जायजा लेने के दौरान व्यापारियों एवं ग्राहकों द्वारा मास्क न पहनने पर व्यापारियों को चेतावनी दी। उन्होंने मेगामाइक से लोगों से अपील की कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए वे जागरूक बने और मास्क पहने तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।


Powered by Blogger.