SATNA : कोरोना काल में एक दिन में अब तक के सबसे अधिक मामले , एक ही दिन में आये 7 नए केस

 
SATNA : कोरोना काल में एक दिन में अब तक के सबसे अधिक मामले , एक ही दिन में आये 7 नए केस

सतना । कोरोना काल में 26 मई मंगलवार का दिन सतना के लिए अब तक का सबसे बुरा दिन साबित हुआ है। इस एक दिन में सतना जिले में अब तक के सबसे अधिक 7 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आये हैं। सुबह आई पांच पॉजिटिव रिपोर्टों के बाद शाम को भी क्ग्र्ज्क्ष्क़् 19 के दो नए मामलों की पुष्टि हो गई। इन सात नए कोरोना संक्रमित मरीजों के साथ अब सतना जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ कर 21 हो गया है। इन संक्रमितों में एक नया पॉजिटिव केस सतना शहर में भी मिला है जिसके बाद सतना शहर में पॉजिटिव केसों की संख्या 2 हो गई है।

मंगलवार की सुबह 5 कोरोना संक्रमित लोगों की पुष्टि होने के बाद शाम को भी दो लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हो गई। इन दो नए पॉजिटिव केसों के साथ सतना जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 21 और सतना शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या दो हो गई है। सतना में सोमवार तक पांच मरीज ठीक हो कर घर जा चुके हैं जबकि जिले के सबसे पहले कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो चुकी है। मंगलवार का दिन सतना के लिए चालू कोरोना काल का अब तक सबसे बुरा दिन साबित हुआ है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार को जिन दो मरीजों की पॉजिटिव रिपोर्ट आई है उनमे से एक बिरसिंहपुर क्षेत्र का रहने वाला है जबकि दूसरा सतना शहर के बाजार क्षेत्र में स्थित बजरहा टोला का निवासी है। ये दोनों भी मुंबई से घर वापसी करने वालों में से ही हैं।

शहर में दूसरा केस ,मुंबई से एक्टिवा पर लौटा था युवक
मंगलवार की शाम आईसीएमआर लैब से आई रिपोर्ट में पॉजिटिव पाया गया सतना शहर के बजरहा टोला का रहने वाला युवक शहर का दूसरा कोरोना मरीज है। इससे पहले बाणसागर कॉलोनी में रहने वाले भोपाल से लौटे एक छात्र को पॉजिटिव पाया जा चुका है।बताया जाता है कि बजरहा टोला का यह युवक मुंबई मर्चेंट नेवी में इंटरव्यू देने गया था। वहां से वह उत्तर प्रदेश के जौनपुर निवासी एक व्यक्ति के साथ एक्टिवा पर सवार हो कर सतना के लिए रवाना हुआ था। रास्ते में उसका एक्सीडेंट भी हो गया था ,चोटिल अवस्था में वह 14 मई को सतना पहुंच गया था। जिला अस्पताल में तब उसकी स्क्रीनिंग भी हुई थी लेकिन तब कुछ नहीं निकला था लिहाजा उसे होम क्वारंटीन रहने की सलाह देकर घर भेज दिया गया था।

क्वारंटीन के बजाय घूमता रहा , अब बाजार में हड़कंप
बजरहा टोला के युवक ने अस्पताल में बताया था कि वह बजरहा टोला में किराए पर कमरा लेकर अलग रहता है। अस्पताल से होम क्वारंटीन में भेजे जाने के बाद उसने क्वारंटीन नियमों का पालन नहीं किया और शहर के बाजार क्षेत्र के अलावा कलेक्ट्रेट इलाके में भी घूमता रहा। तीन दिन पहले उसकी तबियत बिगड़ी तो उसे जिला अस्पताल लाया गया जहां उसे भर्ती कर जांच के लिए सेम्पल ले लिए गए। मंगलवार को जब रिपोर्ट आई तो वह पॉजिटिव निकला। अब शहर के बाजार क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। वह कलेक्ट्रेट – सिटी कोतवाली के इलाके में भी घूमता रहा था इसलिए खलबली उस इलाके में भी मची हुई है।

बजरहा टोला सील
शहर के बाजार क्षेत्र में स्थित बजरहा टोला में कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि होने के बाद बाजार क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। देर शाम प्रशासन की टीम बजरहा टोला पहुंची और इलाके को सील कर दिया। युवक यहां स्थित एक अतिथि गृह के चौकीदार का लड़का है। इलाके में पुलिस तैनात कर दी गई है और लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है।

कल्याण से ट्रक से आया था बिरसिंहपुर क्षेत्र का नया संक्रमित
विंध्य में दाखिल हो कर कोहराम मचा रहे कोरोना वायरस ने सतना जिले में अपने संक्रमण की रफ़्तार कुछ इस कदर बढ़ा ली है कि अब जिले का लगभग हर क्षेत्र संक्रमित होता जा रहा है।

जिले के बिरसिंहपुर तहसील इलाके में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। मंगलवार को मालमऊ में सुबह दो नए मामले सामने आने के बाद शाम को मिसिरगंवा ग्राम का भी एक व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है। वह मुंबई महाराष्ट्र के कल्याण इलाके से यूपी के लोगों को ले कर जा रहे ट्रक में सवार हो कर 11 मई को सतना आया था।जिला अस्पताल में स्क्रीनिंग के बाद उसे घर भेज दिया गया था।वह सतना जिला अस्पताल के सामने से एक एम्बुलेंस बुक कर अपने गांव पहुंच गया। गांव में 20 मई को उसे बुखार आना शुरू हो गया। गांव की स्वास्थ्य कार्यकर्ता ने उसे पैरसिटामॉल की गोली दी लेकिन कुछ समय बाद उसे फिर बुखार ने जकड़ लिया। उसे बिरसिंहपुर स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया गया जहां से 23 मई को उसे सतना रेफर किया गया। यहां उसके सेम्पल लिए गए और जांच के लिए भेजे गए तो वह कोरोना पॉजिटिव निकला।

जो सुबह मिले वे सब कांटेक्ट लिस्ट का हिस्सा 
मंगलवार की सुबह जिन पांच मामलों की पुष्टि हुई वे सब पहले ही कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके लोगों की कांटेक्ट लिस्ट का हिस्सा हैं। बिरसिंहपुर क्षेत्र के मालमऊ में मिले जीजा – साले मुंबई से आये कुशियरा निवासी किडनी पेशेंट की संपर्क सूची के आधार पर सेम्पलिंग के दायरे में आये और पॉजिटिव निकले तो एक व्यक्ति मझगवां में मिले पेशेंट की कांटेक्ट लिस्ट का हिस्सा हैं। इसके अलावा ग्राम बरा कला से लाये गए दो युवक भी कोरोना संक्रमित मरीज की संपर्क सूची में दर्ज होने के कारण चिन्हित किये जा सके।

छींदा में वृद्ध की मौत
उधर नागौद तहसील क्षेत्र के सितपुरा के समीपी ग्राम छींदा में हुई एक वृद्ध की मौत को लेकर भी खलबली मची रही। पांडेय परिवार का यह बुजुर्ग सोमवार की ही मुंबई से छींदा पहुंचा था। वह पहले से भी  अस्वस्थ्य था लिहाजा मौत के बाद उसके भी कोरोना संक्रमित होने की आशंका जताई जाती रही।




Related Topics

Latest News