SATNA में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज : सेंपल रिपोर्ट पॉजिटिव


तमाम कोशिशों और एहतियाती इंतजामों के बावजूद सतना में कोरोना संक्रमण बढ़ने ही लगा है। अब एक और युवक सतना में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। सरकारी आंकड़ों और बुलेटिन के मुताबिक जिले में कोरोना संक्रमण का यह दूसरा मामला है। इस बार जिले में कोरोना वायरस कोविड-19 की आमद गुजरात के ही सूरत से हुई है। युवक की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया है। जानकारी के मुताबिक सतना जिले में एक और कोरोना संक्रमित मरीज पाया गया है। जिले की अमरपाटन तहसील अंतर्गत रैकवारा गांव के रहने वाले रंजीत पटेल नामक युवक की कोरोना सेंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

युवक तीन दिन पहले सरकार की घर वापसी योजना का लाभार्थी बन कर गुजरात के सूरत से अमरपाटन पहुंचा था। उसे अमरपाटन के क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। जहां से 7 मई को उसके सेंपल लिए गए थे। शुक्रवार को आई रिपोर्ट में उसे कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। इसके साथ ही सतना में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़कर दो हो गई है। जिसमें एक खम्हरिया निवासी वृद्ध हीरालाल सिंह की रीवा के अस्पताल में मौत हो चुकी है।

अमरपाटन पहुंचे अफसर

क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे युवक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबर मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया। प्रशासन ,पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के अफसर अमरपाटन पहुंच गए। संक्रमित युवक की ट्रेवल हिस्ट्री की पतासाजी शुरू कर दी गई है। इसके अलावा क्वारंटाइन सेंटर में और सेंटर तक पहुंचने तक वह किस-किस के संपर्क में आया यह भी तलाशा जा रहा है। युवक जिस बस से आया था उसका और उसमे आए अन्य यात्रियों का भी नाम पता खंगाला जा रहा है। युवक के गांव रैकवारा और क्वारंटाइन सेंटर बनाए गए हॉस्टल के एरिया को कंटेंमेंट जोन में तब्दील कर दिया गया है। युवक को उतैली स्थित प्रधानमंत्री आवास स्थित में रखा गया है।

गुजरात से सतना का कोरोना कनेक्शन

सतना को कोरोना संक्रमण का दंश गुजरात से मिला है। हालांकि इंदौरी पत्थरबाज भी कोरोना संक्रमित निकला था। लेकिन उसे रीवा के रास्ते वापस भोपाल भेज दिया गया था। वह सतना का मूल निवासी भी नही था। लेकिन इसके बाद से अब तक में जो भी मामले सामने आए हैं उनका सीधा कनेक्शन गुजरात से ही है। खम्हरिया निवासी वृद्ध भी कोरोना संक्रमण लेकर गुजरात के अहमदाबाद से ही सतना पहुंचे थे और अब अमरपाटन का यह युवक भी गुजरात के सूरत से ही आया है। यहीं नहीं सिंगरौली जा रहा जो युवक रीवा रेफर किए जाते वक्त सतना में मौत का शिकार बना वह भी सूरत से ही आया था। हालांकि उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई थी। लेकिन उसका अंतिम संस्कार कोरोना संदिग्ध मानकर कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत ही सतना में किया गया था।



Powered by Blogger.