SATNA : सतना में सूरत से आये मजदूर में कोरोना पॉजिटिव : रीवा रेफेर

 
SATNA : सतना में सूरत से आये मजदूर में कोरोना पॉजिटिव : रीवा रेफेर


सतना। अमरपाटन के रैकवार गांव का 30 वर्षीय युवक की कोविड 19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पुलिस अधीक्षक,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक,एसडीओपी मैहर पुलिस के सभी अधिकारीगण साथ ही प्रशासन के सभी अधिकारी गण एसडीएम,सीएमओ,कोरोना फाइटर टीम एवं डॉक्टर की टीम अमरपाटन पहुंच गए हैं।युवक 2 दिन पूर्व गुजरात से आया था जिसे पूर्व से ही क्वॉरेंटाइन में रखा गया था,इसलिए डरने की आवश्यकता नहीं है।युवक जिस बस में आया था उसकी समीक्षा अधिकारियों द्वारा की जा रही है एवं कांटेक्ट ट्रेसिंग का कार्य किया जा रहा है। 

युवक के ग्राम रैकवार को एवं जिस हॉस्टल में युवक को क्वॉरेंटाइन में रखा गया था दोनों जगहों में पुलिस द्वारा कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है,जो 24 घंटे पुलिस की निगरानी में रहेगा।इसलिए आम जनमानस को डरने की आवश्यकता नहीं है।पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी निरंतर लगे हुए है। तमाम कोशिशों और एहतियाती इंतजामों के बावजूद सतना में कोरोना संक्रमण बढ़ने ही लगा है। अब एक और युवक सतना में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। सरकारी आंकड़ों और बुलेटिन के मुताबिक जिले में कोरोना संक्रमण का यह दूसरा मामला है। इस बार जिले में कोरोना वायरस ड़दृध्त्ड्ड 19 की आमद गुजरात के ही सूरत से हुई है। युवक की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आते ही प्रशासन में हड़कम्प मच गया है।

सूरत से आया युवक अमरपाटन क्वारन्टीन सेंटर में
जानकारी के मुताबिक सतना जिले में एक और कोरोना संक्रमित मरीज पाया गया है। जिले की अमरपाटन तहसील अंतर्गत रैकवारा गांव के रहने वाले रंजीत पटेल नामक युवक की कोरोना सेम्पल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। युवक तीन दिन पहले सरकार की घर वापसी योजना का लाभार्थी बन कर गुजरात के सूरत से अमरपाटन पहुंचा था। उसे अमरपाटन के क्वारन्टीन सेंटर में रखा गया था जहां से 7 मई को उसके सेम्पल लिए गये थे। शुक्रवार को आई रिपोर्ट में उसे COVID - 19 पॉजिटिव पाया गया है। इसके साथ ही सतना में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़ कर दो हो गई है जिसमे एक खम्हरिया निवासी वृद्ध हीरालाल सिंह की रीवा के अस्पताल में मौत हो चुकी है।

अमरपाटन पहुंचे अफसर
क्वारन्टीन सेंटर में रह रहे युवक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबर मिलते ही प्रशासन में हड़कम्प मच गया। प्रशासन, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के अफसर अमरपाटन पहुंच गए। संक्रमित युवक की ट्रेवल हिस्ट्री की पतासाजी शुरू कर दी गई है। इसके अलावा क्वारन्टीन सेंटर में और सेंटर तक पहुंचने तक वह किस किस के संपर्क में आया यह भी तलाशा जा रहा है। संभावना जताई जा रही है कि युवक को शनिवार की सुबह सतना जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में लाया जा सकता है। हालांकि अभी तक कोरोना संक्रमितों को सतना से रीवा ही रेफर किया जाता रहा है।

गुजरात से सतना का कोरोना कनेक्शन
सतना को कोरोना संक्रमण का दंश गुजरात से मिला है। हालांकि इंदौरी पत्थरबाज भी कोरोना संक्रमित निकला था लेकिन उसे रीवा के रास्ते वापस भोपाल भेज दिया गया था। वह सतना का मूल निवासी भी नही था । लेकिन इसके बाद से अब तक मे जो भी मामले सामने आए हैं उनका सीधा कनेक्शन गुजरात से ही है। खम्हरिया निवासी वृद्ध भी कोरोना संक्रमण लेकर गुजरात के अहमदाबाद से ही सतना पहुंचे थे और अब अमरपाटन का यह युवक भी गुजरात के सूरत से ही आया है। यही नही सिंगरौली जा रहा जो युवक रीवा रेफर किये जाते वक्त सतना में मौत का शिकार बना वह भी सूरत से ही आया था। हालांकि उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव नही आई थी लेकिन उसका अंतिम संस्कार कोरोना संदिग्ध मान कर ड़दृध्त्ड्ड 19 प्रोटोकॉल के तहत ही सतना में गुरुवार को किया गया था।

जिले के अमरपाटन में मिले कोरोना पॉजीटिव मरीज को रीवा के संजय गांधी अस्पताल में भेजे जाने की तैयारी, अमरपाटन पहुंची एंबुलेंस, पुलिस और प्रशासनिक अमला मौजूद, मिल रही जानकारी के अनुसार 1 घंटे में सतना से रीवा पहुंचेगा कोरोना पॉजीटिव मरीज। मौके में अमरपाटन थाना प्रभारी राजेंद्र मिश्रा माय स्टाफ सहित एवं कोरोना फाइटर टीम कपूर त्रिपाठी सहित मौजूद।

Related Topics

Latest News