जानिए क्या देश में 15 JUNE से होगा लॉकडाउन ? ,पढिये VIRAL मैसेज की क्या है सच्चाई

 
जानिए क्या देश में 15 JUNE से होगा लॉकडाउन ? ,पढिये VIRAL मैसेज की क्या है सच्चाई

देश में दो महीने से ज्यादा वक्त तक लॉकडाउन लागू होने के बाद केंद्र सरकार ने रियायत देने का सिलसिला शुरू किया है। इसी कड़ी में अनलॉक 1.0 लागू किया गया है। इस दौरान जिंदगी से सीधे जुड़ी सभी चीजों को सरकार धीरे-धीरे रियायत देती जा रही है। हालांकि अनलॉक 1.0 में कई राज्यों में कोरोना मरीजों की संख्या दोबारा बढ़ने लगी है। इस बीच इन दिनों सोशल मीडिया पर एक मैसेज जमकर वायरल हो रहा है जिसमें 15 जून से देश में दोबारा संपूर्ण लॉकडाउन किए जाने की बात कही जा रही है। इस मैसेज के वायरल होने के बाद कई लोगों में घबराहट पैदा हो गई है। इस मैसेज को एक समाचार चैनल का नाम लिखकर वायरल किया गया है जिससे लोगों में डर बढ़ रहा है। हालांकि प्रेस इन्फॉर्मेशन ब्यूरो (घ्क्ष्ए) ने इस मैसेज को लेकर अब स्थिति साफ की है।

PIB ने बताई मैसेज की सच्चाई

प्रेस इन्फॉर्मेशन ब्यूरो द्वारा एक ट्वीट जारी किया गया है जिसमें वायरल हो रहे इस मैसेज को फर्जी बताया गया है। पीआईबी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि 'सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही एक फोटो में दावा किया जा रहा है कि गृह मंत्रालय द्वारा ट्रेन और हवाई यात्रा पर प्रतिबंध के साथ 15 जून से देश में फिर से पूर्ण लॉकडाउन लागू किया जा सकता है।  PIBFactcheck- यह Fake  है। फेक न्यूज़ फैलाने वाली ऐसी भ्रामक फोटो से सावधान रहें।'

फेक मैसेज पर हो सकता है मामला दर्ज

देश इस वक्त बेहद मुश्किल दौर से गुजर रहा है। कोरोना संक्रमण की वजह से जिंदगी की रफ्तार थम सी गई है। ऐसे में कुछ असामाजिक तत्व इस कठिन वक्त में भी अफवाहें फैलाकर माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं। इसी कड़ी में 15 जून से संपूर्ण लॉकडाउन का फर्जी मैसेज वायरल किया जा रहा है।

इस तरह का फर्जी मैसेज वायरल करना कानूनन अपराध है और इस मैसेज को वायरल करने और इसे फॉर्वर्ड करने वाले लोगों को पुलिस आरोपी बनाकर साइबर अपराध के तहत मामला दर्ज कर सकती है।


REWA NEWS MEDIA पढ़े ताजा ख़बरें, अभी Like करें और हमसे जुड़ें
रीवा, सिरमौर ,सेमरिया ,मनगवा, देवतलाब, मऊगंज ,गुढ व त्यौथर क्षेत्र की हर खबर सिर्फ   रीवा  न्यूज़ मीडिया पर : VISIT NOW : www.rewanewsmedia.com




Related Topics

Latest News